हिसार, 19 जून।  शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता रविवार को बरवाला रोड स्थित हमारा प्यार हिसार वेलफेयर सोसायटी की ओर से स्थापित नर्सरी में पहुंचकर नर्सरी का अवलोकन करते हुए पौधारोपण किया। इस अवसर पर डॉ कमल गुप्ता ने 2 लाख रुपए नर्सरी के विस्तार के लिए अनुदान के रूप में दिए।

   विदित रहे कि पिछले काफी समय से वेलफेयर सोसायटी की ओर से शहर को हरा-भरा व सुंदर बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके पिछले वर्ष 25 हजार पौधे संस्था द्वारा मुफ्त वितरित किए गए थे। संस्था ने इस वर्ष 50 हजार पौधे मुफ्त वितरण करने का लक्ष्य रखा है।

अपने सम्बोधन में डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि संस्था का शहर को हरा भरा बनाना व स्वच्छता अभियान बहुत ही सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि समाज सेवा का यह कार्य कोई साधारण कार्य नहीं है। संस्था के सदस्य बहुत मेहनत के साथ यह कार्य कर रहे हैं। इस कार्य का पुण्य अवश्य ही किसी न किसी रूप में प्राप्त होता है। संस्था के सभी सदस्यों को मैं अपनी ओर से हार्दिक बधाई देता हूं परमात्मा इनको और अधिक शक्ति दे कि वह है ओर अधिक ऊर्जा के साथ यह कार्य करें। डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में साफ सिटी-सिटी एक स्लोगन दिया गया है। यह केवल एक स्लोगन नहीं इसको अमली जामा पहनाने के लिए मंत्रालय पूरी ताकत के साथ लगा हुआ है। प्रदेश के सभी शहरों को सुंदर व सुरक्षित बनाया जाएगा। इसी के साथ पार्किंग की मार्किंग का अभियान शुरू किया गया है, जिसमें सरकारी कार्यालयों, नगर निगम, सार्वजनिक क्षेत्रों, मुख्य बाजारों में पार्किंग की मार्किंग की जा रही है। भविष्य में इसके बहुत सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। इस अवसर पर संस्था ने एक मांग पत्र भी कैबिनेट मंत्री के सम्मुख रखा।

 डॉ कमल गुप्ता ने अपनी सहमति जताते हुए मांगों को अमली जामा पहनाने का आश्वासन भी दिया।

  इस अवसर पर हमारा प्यार हिसार वेलफेयर सोसायटी से त्रिलोक बंसल, मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, नरेश सिंगल, दीनदयाल गोरखपुरिया, सुशील, सतेंदर यादव, विजय कादयान, जितेंद्र सोनी, संजय गर्ग आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!