भाजपा में हो तो गंगा की तरह पवित्र, भाजपा से दूर होते ही गंदा नाला 

भारत सारथी/ कौशिक

 नारनौल। साड्डे नाल रहोगे तो ऐश करोगे, जिंदगी के सारे मजे कैश करोगे। भाजपा की जय बोलो कोई दोष नहीं है भाजपा की अगर मुखालफत करोगे तो वह सब किया जाएगा जो जेल जाने का कारण बने। जी हां, इस प्रकार की चेतावनी आज हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने नारनौल नगर परिषद में भाजपा और जजपा गठबंधन प्रत्याशी के लिए आम लोगों से मीटिंग कर संगीता यादव के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए कही। इस बैठक में शहर के व्यक्ति मौजूद रहे। उन्होंने मंत्री की अपील पर गठबंधन प्रत्याशी को वोट करने का आश्वासन भी दिया।

 मंत्री ओमपकाश यादव ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सीधे तौर पर चेयरमैन का चुनाव करवाने का निर्णय लिया है । साथ ही स्वीकार किया कि शहर में विकास के लिए उनकी सरकार ने काफी बजट भेजा लेकिन वह कहीं शहर में नजर नहीं आ रहा अगर आप ट्रिपल इंजन की सरकार बनाते हैं (ऊपर मोदी सरकार, राज्य में खट्टर सरकार और नगर परिषद में संगीता यादव) तो शहर में विकास कार्यों को गति मिलेगी । उन्होंने कहा कि शहर का विकास जब तक नहीं हो पाएगा जब तक वह सरकार की लाइन और पार्टी लाइन का आदमी ने हो। वह बोल रहे थे कि शहर का विकास जब तक नहीं हो पाएगा जब तक वह सरकार की लाइन और पार्टी लाइन का आदमी ने हो। उन्होंने स्वीकार किया कि जब हम शहर के अंदर देखते हैं तो शहर में कोई विकास नजर नहीं आता। अब यहां सवाल यह उठता है कि उस समय भी ट्रिपल इंजन की सरकार थी और तत्काल चेयरपर्सन भी भाजपा से संबंधित थी फिर शहर का विकास क्यों नहीं हुआ?

 मंत्री ने आगे कहा कि पिछले कार्यकाल में जो भ्रष्टाचार हुआ उसके ऊपर जब जब हमने चूड़ी कसने की कोशिश की तो वह भग कर दूसरी जगह (शरण में)चले गए। इसमें मंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह दूसरी जगह कहां गए लेकिन उनका इशारा पिछली चेयरपर्सन भारती सैनी की ओर था। साथ में उन्होंने पूर्व में मंत्री रहे एक भाजपा नेता तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े लोगों का अप्रत्यक्ष रूप से उल्लेख किया कि जब जब हमने चुड़ी टाइट करने की कोशिश की उक्त लोग इनकी शरण में चले जाते थे। यहां देखने वाली बात यह है कि मंत्री ने स्वीकार किया कि भाजपा शासनकाल में ट्रिपल इंजन के ड्राइवर रहे नगर परिषद के चेयरमैन भारती सैनी ने भ्रष्टाचार किया और उसको पनाह भी भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों ने की। अब मंत्री जनता से कस आधार पर वादा करते हैं कि भविष्य में किसी प्रकार भ्रष्टाचार नहीं होगा। 

अपने संबोधन में राज्य मंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जिन लोगों ने भाजपा को छोड़कर अब अन्य जगह प्रचार करना शुरू कर दिया है। जिन लोगों ने पिछले 5 सालों में भ्रष्टाचार किया है चुनाव पूरे होने के एक महीने के बाद भिवानी की तरह उनकी भी जांच करवाएंगे और उनका सारा खाया पिया बाहर निकालेंगे। पहले तो वह इधर उधर जाकर अपना बचाव करते रहे लेकिन अब हम जांच करवाने का काम करेंगे।

error: Content is protected !!