बस स्टैण्ड पर 15 दिनों में पार्किंग की मार्किंग शुरू करने के लिए अधिकारियों को दी हिदायत

हिसार, 11 जून। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने शनिवार को हरी झंडी दिखाकर ऋषि नगर (साउथ बाईपास) क्षेत्र से होकर जाने वाली बस को रवाना किया।

इस अवसर पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ऋषि नगर क्षेत्र से बसों के आवागमन की प्रक्रिया शुरू करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। मुख्यमंत्री ने भी आवागमन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए दोनों साइड का दौरा कर स्थिति का जायजा भी लिया था। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र से बसों के आवागमन की प्रक्रिया को विभिन्न चरणों के माध्यम से शुरू किया जाएगा। बस स्टैण्ड के मैन गेट से सभी बसों के आने-जाने से प्रतिदिन लगने वाले जाम से शहर के नागरिकों को निजात मिलेगी। ऋषि नगर क्षेत्र में सडक़ मार्ग पर दो-तीन जगह स्पीड़ ब्रेकर बनाने तथा चालकों को ओर अधिक सावधानीपूर्वक बस चलाने की भी हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर बसों के चलने से किसी प्रकार की दिक्कत आएगी, तो उसे शीघ्र दूर कर दिया जाएगा।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी शहरों में साफ सिटी-सेफ सिटी तथा पार्किंग की मार्किंग करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। उन्होंने सामान्य बस स्टैण्ड पर भी 15 दिनों में पार्किंग की मार्किंग शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

हरियाणा राज्य परिवहन के महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने बताया कि साउथ बाईपास गेट से हिसार-बगला-भादरा, हिसार-काबरेल-सीसवाल-आदमपुर, हिसार-सीसवाल-मोहब्बतपुर, हिसार-बालसमंद-भादरा, हिसार-बुडाक-हिसार, हिसार-डोभी वाया सीसवाला तथा हिसार-डोभी वाया किरतान क्षेत्र की ओर जाने वाली बसों को चलाया जाएगा।

इस अवसर पर ऋषि नगर वेलफेयर एसोसिएशन के ​ पदाधिकारी, प्रवीन जैन, विकास जैन, सुरेंद्र सैनी, रामचंद्र गुप्ता, सुरेश गोयल धुपवाला, राजकुमार इंदौरा, रत्न सैनी, संजय सहरा, केपी गुप्ता, पीके जैन सहित परिवहन विभाग के अधिकारी, पार्टी पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!