कैंटोनमेंट बोर्ड के माध्यम से तोपखाना परेड में लगाया जाएगा ट्यूबवेल, इससे पहले परेड में 20 लाख रुपए की लागत से इलाके में डल चुकी पानी की पाइप लाइन
तोपखाना परेड पहुंचने पर गृह मंत्री के समक्ष लोगों ने उठाई थी मांग जिसपर स्थाई समाधान किया मंत्री अनिल विज ने

अम्बाला, 2 जून।हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने तोपखाना परेड में क्षेत्रवासियों की मांग पर इलाके में ट्यूबवेल लगाने हेतु तुरंत प्रभाव से 20 लाख रुपए जारी करने के निर्देश दिए। यह राशि कैंटोनमेंट बोर्ड को जारी की जाएगी जोकि आगामी दिनों में तोपखाना परेड में ट्यूबवेल लगाएगी जिससे क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति बेहतर होगी।

दरअसल, गुरुवार को गृह मंत्री अनिल विज तोपखाना परेड में पूर्व पार्षद ललित कुमार एवं पूर्व पार्षद लक्ष्मी देवी के निवास पर पहुंचे थे जहां सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासियों ने गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत किया। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने पेयजल आपूर्ति को और बेहतर बनाने की मांग गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष की। इसपर गृह मंत्री अनिल विज ने क्षेत्र में ट्यूबवेल लगाने के लिए 20 लाख रुपए जारी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ‘मेरे होते हुए लोगों को पेयजल समस्या का सामना नहीं करना होगा और जल्द से जल्द ट्यूबवेल लगे इसके पूरे प्रयास किए जाएंगे’। गृह मंत्री विज ने ट्यूबवेल लगाने के लिए कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ से मौके पर ही फोन पर बात की और 20 लाख रुपए जारी करने की घोषणा की। इसपर क्षेत्रवासियों ने जयकारे लगाकर ‘गृह मंत्री अनिल विज जिंदाबाद‘ के नारे लगाए और उनका आभार व्यक्त किया।

पहले 20 लाख रुपए की लागत से गृह मंत्री विज ने डलवाई थी पाइप लाइन

तोपखाना परेड में पानी की समस्या को हल करने के लिए गृह मंत्री अनिल विज द्वारा 20 लाख रुपए की लागत से पहले ही पानी की पाइप लाइन को डलवाया जा चुका है। इस कार्य के लिए गृह मंत्री की ओर से 20 लाख रुपए की राशि कैंटोनमेंट बोर्ड को जारी की गई थी और बोर्ड द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी तोपखाना परेड में पूरा कर लिया है। अब तक पानी की सप्लाई ट्यूबवेल व अन्य माध्यम से हो रही थी, मगर कम पानी आने से लोगों को परेशानी हो रही थी जिसका अब स्थाई समाधान किया गया है।

गृह मंत्री के नेतृत्व में हुए ढेरों कार्य : ललित कुमार

क्षेत्र के पूर्व पार्षद ललित कुमार और लक्ष्मी देवी ने बताया गया कि गृह मंत्री अनिल विज के नेतृत्व में तोपखाना परेड में विकास के कई कार्यों को पूर्ण किया जा चुका है जिसका क्षेत्र की जनता को लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया कि परेड में लगभग 10 हजार की आबादी है और पेयअल आपूर्ति को इलाके में बेहतर बनाने के लिए गृह मंत्री अनिल विज की ओर से पूरे प्रयास किए गए हैं। इससे पहले इलाके में पक्की सड़कें, सीबी स्कूल का मरम्मत कार्य एवं अन्य कई विकास कार्य किए जा चुके हैं। इस अवसर पर भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, उपाध्यक्ष सुरेंद्र तिवारी, महामंत्री राम बाबू यादव, पूर्व पार्षद राज कुमार राजा, आशीमा, सन्नी, नीलम शर्मा, बूथ प्रधान ज्ञानचंद, रेखीराम, विजय कुमार, पलक, सन्नी एवं अन्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!