पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पटौदी के जीर्णोद्धार के लिए 6.5 करोड़ रूपए.
कासन गांव में पीएचसी की बिल्डिंग के लिए 3 करोड़ 60 लाख रुपए.
मालपुरा वाया लोकरा मऊ रोड के लिए 25 करोड़ रुपए का तोहफा

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने हरियाणा प्रगति रैली के मंच से सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा शहर से लेकर देहात तक विभिन्न विकास  परियोजनाओं के लिए 2711 करोड़ रुपए की घोषणा किया जाने के लिए गुरुग्राम की जनता की तरफ से आभार व्यक्त किया है। एमएलए एडवोकेट जरावता ने मंडे को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि उन्होंने मंच से सीएम मनोहर लाल खट्टर का पटौदी क्षेत्र की जनता की तरफ से केवल और केवल आभार व्यक्त किया, क्योंकि उनके द्वारा सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान अभी तक पटौदी विधानसभा क्षेत्र में अनेक विकास परियोजनाओं के लिए उम्मीद से अधिक धनराशि उपलब्ध करवाते हुए विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी प्रदान की है।

एमएलए जरावता ने कहा कि मंच से मेरे द्वारा प्रदेश के लोकप्रिय सीएम मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद दिया गया, फिर भी उन्होंने पटौदी क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए की सौगात देकर सीएम ने अपने बड़ा दिलदार होने का परिचय करवाया है ।  जरावता ने बताया कि मंच के माध्यम से हरियाणा प्रगति रैली के दौरान उनके द्वारा पटौदी क्षेत्र के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी सार्वजनिक रूप से मांग नहीं की गई । पटौदी के विकास के लिए और आमजन की सुविधा सहित इलाके के हितार्थ पहले से ही विभिन्न परियोजनाओं की लिस्ट सीएम खट्टर को क्षेत्र की जनता की तरफ से सोती हुई है । खुशी इस बात की है कि बिना मांगे ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पटौदी क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए मंजूर किए हैं। उन्होंने बताया मेरे ड्रीम प्रोजेक्ट 86 गांव एवं 14 ढाणियों को नहरी पानी देने को 164 करोड़ की मंजूरी दी गई। कासन गांव में पीएचसी की बिल्डिंग के लिए 3 करोड़ 60 लाख रुपए, होडल नूह पटौदा पटौदी से हैलीमंडी रोड के लिए 14 करोड़ रुपए मंजूर किये हैं। मालपुरा वाया लोकरा मऊ रोड के लिए 25 करोड़ रुपए, होडल नूह पटौदा पटौदी रोड 8.5 करोड़ रूपए स्वीकार किये गए। इसके आलावा जिला गुरुग्राम में 458 करोड़ रूपए के कई कार्य किये जाएंगे।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने बताया कि पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पटौदी का 6.5 करोड़ रूपए की लागत से जीर्णोद्धार सहित सौदर्यकरण किया जाएगा।  ढाणी अहिरान (फरीदपुर कारोला) के विकास कार्यो के लिए लिए 8 करोड़ 84 लाख रुपए, और स्पोर्ट्स में फरुखनगर में स्टेडियम के 10 करोड़ रुपए, पटौदी मानेसर कासन और पंचगांव में खेल स्टेडियम के लिए 18 करोड़ रूपए, सिही गांव में बस स्टैंड और जीएमडीए को 1275 करोड़ रुपए पीने के पानी व सीवर के लिए मंजूरी दी गई। उन्होंने हरियाणा प्रगति रैली को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का दिल की गहराइयों से धन्यवाद करते कहा कि, पटौदी और प्रदेश की इस विकास की गति को बनाये रखने के लिए आने वाले विधाानसभा चुनाव में भी बीजेपी को फिर से सत्ता में लाने के लिये पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता बिना रूके और बिना थके मेहनत करते रहे।