-कार्यकर्ता के लिए कर्मक्षेत्र का केंद्र बिंदु होता है कार्यालय: मनोहर लाल
-गुरुवार को 19 लाख लोगों तक पत्रिका लेकर पहुंचेंगे कार्यकर्ता : ओमप्रकाश धनखड़
-मुख्यमंत्री मनोहर लाल और ओमप्रकाश धनखड़ ने किया फरीदाबाद भाजपा जिला कार्यालय का उद्घाटन

फरीदाबाद 25 मई – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड ने बुधवार को फ़रीदाबाद सेक्टर 15 स्थित भाजपा के नवीन ज़िला कार्यालय “अटल कमल” का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मोदी सरकार के आठ वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का उल्लेख करती पाॅकेट साइज पुस्तिका का विमोचन भी मुख्यमंत्रीऔर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा किया गया। फरीदाबाद जिला पार्टी कार्यालय को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित करते हुए कार्यालय को ‘अटल कमल’ नाम दिया गया है I यह कार्यालय सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है और इसमें एक मीडिया और आईटी सेल भी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि संगठन को चलाने के लिए लिए 5 ‘क’ अर्थात् कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कार्यालय, कोष तथा कार्यशैली जरूरी होते हैं, लेकिन भाजपा के 6 क जरूरी हैं और छठा क है कमल । फरीदाबाद का यह कार्यालय अपने आप में अद्भुत है। इसके एक तरफ गुरु का मंदिर गुरु द्वारा और दूसरी तरफ शिक्षा का मंदिर और बीच में एक सेवा का मंदिर हमारा कार्यालय अटल कमल स्थित है । हरियाणा के 22 जिलों में भाजपा कार्यालयों का निर्माण किया जा रहा है । पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यकाल में कार्यालयों का निर्माण समूचे देश में शुरु हुआ था और जल्दी ही देश भर में 600 कार्यालयों का निर्माण हो जायेगा।कमल हमारी प्रेरणा का कुञ्ज हैं और इससे प्रेरणा लेकर कार्यकर्ता कार्यालय से योजना बना कर लोगों के घर-घर पहुंचेंगे और योजनाओं का लाभ उन्हें दिलवाने का काम करेंगे ।

कार्यालय कार्यकर्ता के लिए कर्मक्षेत्र का केंद्र बिंदु होता है । पहले कहावत थी प्यासा कुंए के पास जाता था लेकिन अब हमने वो कहावत बदल दी है । अब कुआ प्यासे के पास जाता है और उसकी दुःख तकलीफ दूर करता है ।थैलिसिमियां के रोगी को 2500 रुपए महिना पेंशन,आयुष्मान भारत,जीवन ज्योति बीमा योजना,सड़क बीमा योजना,व्यापारी सम्मान योजना ,किसान मानधन योजना,परिवार पहचान पत्र योजना जैसी सैकड़ों योजनाओं का लाभ लोगों को दिलवा कर उनको सशक्त करने का काम भाजपा की प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है । अन्त्योदय के मूल मन्त्र पर चलकर सरकार अंतिम व्यक्ति के विकास के प्रति कर्तव्यबद्ध है और सुशासन व अन्त्योदय के माध्यम से लोगों को सशक्त करने के लिए कार्यरत है । भव्य और आधुनिक सुविधाओं से लैस जिला कार्यालय को 6 महीनों के रिकॉर्ड समय मे निर्माण करवाने के लिए कॉंट्रैक्टर धर्मेंद्र कौशिक, अजय गौड़ व जिला भाजपा महामंत्री मूलचंद मित्तल को मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष ने मंच पर सम्मानित किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड ने कहा भाजपा कार्यालय कार्यकर्ताओं के लिए संस्कार का मन्दिर तो है ही, उसके साथ एक सेवा का स्थान भी है। अटल सेवा केंद्र के माध्यम से जैसे पूरे प्रदेश में सेवा का कार्य चल रहे हैं। उसी तरह हमारा यह कार्यालय लोगों की सेवा के लिए समर्पित रहेगा । इस कार्यालय से भाजपा कार्यकर्ता विवेकपूर्ण तरीके से निर्णय लेकर समाजहित में कार्य करेंगे और सरकार की चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाएंगे। सेवा और संस्कार के साथ कार्यालय कार्यकर्ता के लिए व्यक्तित्व विकास का केंद्र भी होगा। भाजपा का यह कार्यालय संगठन की तरह पारिवारिक आत्मीयता से पूर्ण होगा। कार्यालय कार्यकर्ता को सकारात्मक ऊर्जा देता है, व्यवहार सिखाता है और जीवन की दिशा देता है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता का लक्ष्य देश सेवा सर्वप्रथम है। इन्हीं ओजस्वी और तेजस्वी कार्यकर्ताओं के कारण पार्टी इस मुक़ाम पर पहुँची है I सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को कार्यकर्ताओं के माध्यम से जन-जन तक पहुँचाने का कार्य करने में कार्यालय की अहम भूमिका रहेगी I

मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र सरकार के 8 साल पूर्ण होने पर मोदी सरकार और हरियाणा सरकार द्वारा किए गए सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के कार्यों पर पुस्तक तैयार करने पर प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी की सराहना की।
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का कार्यालय के उद्घाटन के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अटल कमल के नाम से जो राजनैतिक विश्वविद्यालय का आज उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री ने किया है, उससे कार्यकर्ताओं को राजनीति की शिक्षा मिलेगी। कार्यालय से कार्यकर्ता कमल लेकर जाएगा और कमल खिलाकर देश और प्रदेश में कमल के प्रचार और प्रसार का कार्य करेगा ।कार्यकर्ताओं के संस्कार का यह मंदिर कार्यकर्ताओं के लिए भगवान के मंदिर से कम नहीं है । भाजपा ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद की इस पवित्र भूमि पर बना यह कार्यालय अटल कमल सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण है और कार्यकर्ताओं को विचार और व्यवहार सिखाने की पाठशाला हैI कार्यकर्ताओं के मंदिर यानि कार्यालय से कार्यकर्ताओं की कार्यशैली में और अधिक सुधार होगा और कार्यकर्ता एक नए जोश और उत्साह के साथ पार्टी के कार्य को आगे बढाकर संगठन का विस्तार करेंगे । उन्होंने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहरलाल और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड द्वारा आज कार्यालय का उद्घाटन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया ।

इस अवसर पर संगठन महामंत्री रविन्द्र राजू, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा सरकार में मंत्री मूलचंद शर्मा, भाजपा ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला प्रभारी सत्यप्रकाश जरावता, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव अजय गौड़, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर,जगदीश नायर, नयनपाल रावत,संदीप जोशी, नीरा तोमर,पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल,देवेन्द्र चौधरी,सोहनपाल सिंह,रेनू भाटिया,शमशेर खरक,अरविन्द सैनी,जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल,आर.एन सिंह,राष्ट्रीय महिला मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य टीना बेंटिक, महापौर सुमन बाला, ओम प्रकाश रक्षवाल,हुकुम सिंह भाटी,नगेन्द्र भडाना, उप महापौर मनमोहन गर्ग, टेकचंद शर्मा,पार्षद गण जिला व प्रदेश पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, मोर्चों के जिला अध्यक्ष, महामंत्री, भाजपा कार्यकर्त्ता व फ़रीदाबाद औद्योगिक जगत के प्रमुख लोगों के सी लखानी, बी.आर भाटिया,राज भाटिया, नरेन्द्र अग्रवाल ,सतीश भाटिया,जसमीत सिंह ,संजय गुलाटी,अजय जुनेजा,नवदीप चावला,समी कपूर,संजय सिंघल ,हरदीप सिंह भांगा,योगेश गुप्ता, सुनील गुलाटी आदि उपस्थित रहे I

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर लांच की बुकलेट

-जनसंपर्क अभियान के दौरान गुरुवार को 19 लाख परिवारों तक पहुंचाई जाएगी पुस्तिका

मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों और चल रही योजनाओं को लेकर एक पाॅकेट साइज बुकलेट लांच की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बुधवार को फरीदाबाद में भाजपा कार्यालय अटल कमल के उद्घाटन अवसर पर इस पुस्तिका का विमोचन किया। मोदी सरकार के “सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण” की नीतियों का उल्लेख करने वाली यह पुस्तक गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ता जनसंपर्क के दौरान 19 लाख परिवारों तक पहुंचाएंगे। यह पुस्तक भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी ने तैयार की है, जिसमें मोदी सरकार और मनोहरलाल सरकार के जनहित की योजनाओं को तो बताया ही है, साथ ही राम मंदिर निर्माण, सीएए कानून, नई शिक्षा नीति नीति बनाने के साथ-साथ जम्मू कश्मीर से धारा 370 के खात्मे, तीन तलाक के खात्मे का भी जिक्र कर इन्हें ऐतिहासिक कदम बताया गया है। सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के मार्गदर्शन में बनी इस पाॅकेट साइज पुस्तक में हरियाणा की मनोहर लाल सरकार की स्वामित्व योजना, अंत्योदय योजना और परिवार पहचान पत्र योजना की भी भरी-भूरी प्रशंसा करते हुए इसे व्यवस्था परिवर्तन के लिए उठाया गया बड़ा कदम बताया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी उम्मीद जताई कि इस पुस्तक के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर प्रदेश के लाखों लोग सरकार की योजनाओं का आने वाले दिनों में भी लाभ उठा सकेंगे।

error: Content is protected !!