-विधायक ने शिक्षा मंत्री को मांग पत्र देकर जल्द सुविधाएं देने का किया आग्रह

गुरुग्राम। वजीराबाद गांव के राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सुविधाएं देने की मांग को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने विद्यालय प्रांगण में विधायक सुधीर सिंगला को मांग पत्र सौंपा। इसके बाद वह पत्र विधायक सुधीर सिंगला ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को सौंपा और सुविधाएं देने का आग्रह किया।

मांग पत्र में ग्रामीणों ने बताया है कि स्कूल में सफाई कर्मियों की कमी के अलावा, भवन की मरम्मत, ऑडिटोरियम का निर्माण कराया जाए। ग्रामीणों की तरफ से शिक्षा मंत्री को विधायक सुधीर सिंगला ने मांगपत्र देते हुए कहा कि विद्यार्थियों के लिए वे ये सुविधाएं उपलब्ध कराएं, ताकि उनकी पढ़ाई ठीक तरह से हो सके। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही स्कूल में सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा, ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई बेहतरी से कर सकें।

विधायक ने कहा कि शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने शिक्षा ढांचा मजबूत करने के लिए काफी सराहनीय कार्य किए हैं। शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने को अनेक योजनाओं को लागू किया गया है। विधायक ने बताया कि जल्द ही अध्यापकों की ऑनलाइन ट्रांसफर भी खुलेंगी, जिससे शिक्षक अपनी पसंद के स्टेशन पर तबादले करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि एक भवन में चलने वाले पहली से बारहवीं कक्षा तक के स्कूलों को अब दूसरे स्कूलों में मर्ज किया जाएगा, ताकि वहां की मूलभूत सुविधाओं का सभी बच्चों को लाभ मिल सके। स्कूल का एक ही हेड होगा और शिक्षक रेशनेलाइज किए जाएंगे। उन्होंने सरकार द्वारा गत दिनों प्रदेश के विद्यालयों में विद्यार्थियों को दिए गए 5 लाख टैबलेट के कदम की सराहना की। ऐसा करके सरकार ने विद्यार्थियों को तकनीक से जोडऩे का काम किया है

इस अवसर पर निगम पार्षद मनीष वजीराबाद, रघुवीर प्रधान, पूर्व सरपंच हंसराज बोहरा, रामानंद, टीकाराम नंबरदार, रोशन नंबरदार, राज सिंह मुकदम, राजपाल उर्फ कालू, दीवान सिंह, सुनील मेंबर समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!