दो युवक हथियारों सहित गिरफ्तार, 11 पिस्तौल व 176 जिन्दा रौंद
हथियारों की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा

रोहतक – रोहतक पुलिस की सीआईए-2 व बदमाशों के बीच में गांव खरावड-नौनन्द के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सीआईए-2 टीम ने बहादुरी, समझदारी व तत्परता का परिचय देते हुए दो युवकों को भारी मात्रा में हथियारों सहित काबू किया है। युवकों के पास से 11 पिस्तौल व 176 जिन्दा रौंद बरामद हुए है। वारदात में शामिल तीसरा युवक मौके से फरार हो गया जिसें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे है। आरोपियों को आज पेश अदालत कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। मामलें की गहनता से जांच की जा रही है। सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस टीम को प्रशंसा-पत्र व ईनाम से सम्मानित किया जाएगा।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री उदय सिंह मीना ने बताया कि सीआईए की टीमों को अपराध की रोकथाम व अपराधियो की धरपकड़ करने बारे आदेश दिए गए है जिसके तहत सीआईए की अलग-2 टीमों निरंतर गस्त में मौजूद रहती है। दिनांक 16/17 मई की रात को सीआईए-2 प्रभारी निरीक्षक नवीन जाखड़ के दिशा-निर्देशों के तहत सीआईए-2 स्टाफ की टीम उप.नि. रोहताश के नेतृत्व में गस्त में मौजूद थी। दौराने गस्त सूचना मिली कि एक आई-20 कार में सवार तीन युवक भारी मात्रा में अवैध हथियार लिए हुए है तथा गांव खरावड से नौनन्द जाने वाले रास्ते पर राहगिरों से लूट की वारदात करने की नीयत से खडे है। सूचना मिलते ही सीआईए-2 स्टाफ की टीम गांव खरावड़ से नौनन्द की तरफ जाने वाले रास्ते पर पहुंची तो ओवरब्रिज के नीचे एक सफेद रंग की टैम्परेरी नम्बर की आई-20 कार खड़ी मिली जिसके पास तीन युवक खड़े थे।

सीआईए-2 स्टाफ की टीम गाड़ी सहित युवकों के पास पहुंची तो युवकों ने लूटने की नीयत से सीआईए-2 स्टाफ की टीम पर पिस्तोल तान कर हमला बोल दिया। सीआईए टीम ने तीन युवकों को पुलिस को सरेंडर करने को कहा तो तीनों युवक भागने लगे। युवकों ने पुलिस टीम पर फॉयर कर दिया। जो पुलिस टीम ने बहादुरी व समझदारी का परिचय देते हुए अपने आपकों फॉयर से बचाते हुए दो युवकों को हथियारों सहित खेतों से काबू किया गया। तीसरा युवक आई-20 कार सहित मौके से फरार हो गया। काबू किए युवकों की पहचान अमन पुत्र राजेश निवासी गांव ईस्माइला, जिला रोहतक व मोहित पुत्र विनोद निवासी गांव पिपली, जिला सोनीपत के रूप में हुई है। तलाशी लेने पर अमन से एक पिस्तौल व 5 जिन्दा रौंद व अमन के पीठ पर टंगे बैग से 5 देसी पिस्तौल व 65 जिन्दा रौंद बरामद हुए है। मोहित से एक पिस्तौल व 6 जिन्दा रौंद, मोहित की पीठ पर टंगे बैंग से 4 देसी पिस्तौल व 100 जिन्द रौद बरामद हुए है। मौके से फरार हुए आरोपी की पहचान औमप्रकाश पुत्र सन्तराम निवासी गांव झाडौदा, दिल्ली के रूप में हुई है।