हांसी । मनमोहन शर्मा

बरवाला में सीवेरज लाईन सफाई करते हुए कई लोगों की दर्दनाक हादशें में मौत की जांच अभी चल रही है । आज हांसी में स्टोन वाटर लाइन जोड़ने से एक व्यकित की मौत व एक गम्भीर घायल हो गया ।

मीर स्थानीय बस अड्डे के पास मंगलवार को चरणसिंह मार्केट में दोपहर के समय सिवर लाइन में कनेक्शन जोड़ते समय एक बड़ा हादसा हो गया । मौके पर एसडीएम डा: जितेन्द्र अहलावत व पुलिस पहुँच गए ।

जिसमे नंदलाल करीब 55 वर्षीय नामक व्यक्ति की मौत हो गई और मजदूर कल्लू गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए पास के प्राईवट अस्पताल में लाया गया । जहां पर डाक्टरों ने एक व्यक्ति को मृतक व एक गम्भीर हालत को देखते हए कल्लू को डॉक्टरों ने उसे हिसार के निजी हॉस्पिटल में रेफर कर दिया।

बताया जाता है कि जनस्वास्थ्य विभाग ने स्टोन वाटर पाईप डालने का कार्य प्राईवेट ऐजन्सी को दिया हुआ था । मृतक व्यक्ति फोरमैन पद पर कार्य करता था ।

कल्लू की 35 वर्षीय उमर बताई जा रही है कल्लू उत्तर प्रदेश का रहने वाला है व नंदलाल मध्य प्रदेश छिंदवाड़ा का रहने वाला है नंदलाल की उमर 55 वर्षीय बताई जा रही है। दोनों युवक चरणसिंह मार्केट में स्टोन वॉटर की लाइन में सिवर का कनेक्शन जोड़ रहे थे जिसके बाद पीछे बारिश का रुका पानी आने से एक बड़ा हादसा हो गया। वही हादसा होते ही मार्केट के मौजूद दुकानदारो ने 112 पर काल कर पुलिस को सूचना दी और सभी मौजूद लोगो ने उन्हें सिवर से निकाल कर हांसी के निजी हॉस्पिटल में लेकर गए। 7 मिनट में 112 की टीम भी पहुँच गई परंतु जब तक आस-पास के लोग उन्हे हांसी के निजी हॉस्पिटल में ले गए थे।

मौके पर हांसी के एस.डी.एम डॉ. जितेंद्र अहलावत भी मौके पर पहुँचे। वही मार्केट में मौजूद लोगों ने बताया 4 महीने पहले वहा पर स्टोन वॉटर की लाइन डाली गई थी। परंतु अब सिवर की लाइन को स्टोन वॉटर में जोड़ रहे थे पीछे बारिश का रुका पानी आने के कारण यह बड़ा हादसा हुआ है।