एजुकेशन वॉलंटियर्स ने विधायक सुधीर सिंगला को सौंपा ज्ञापन

-कौशल रोजगार निगम में शामिल करने की है उनकी मांग
-विधायक सुधीर सिंगला ने सरकार से पैरवी करने का दिया आश्वासन

गुरुग्राम। शुक्रवार को गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला से एजुकेशन वॉलंटियर्स ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विधायक को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि उन्हें कौशल रोजगार निगम में शामिल किया जाए, ताकि उनका रोजगार सुरक्षित हो सके। विधायक सुधीर सिंगला ने उनकी इस मांग को सरकार तक पहुंचाकर पैरवी करने का आश्वासन दिया।

एजुकेशन वॉलंटियर्स ने ज्ञापन में कहा कि हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के समक्ष शिक्षा अभियान के तहत वित्तीय वर्ष एजुकेशन वॉलंटियर्स को विभाग द्वारा निर्धारित समय (ज्यादातर 6 या 9 महीने) के लिए किसी भी तरह शिक्षा से वंचित बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए लिया जाता है। इस संपूर्ण प्रक्रिया में एक गैर सरकारी संस्था ह्यमन पीपल टू पीपल इंडिया भी शामिल हैं, लेकिन हमारा ज्यादातर कार्य विभाग द्वारा ही संचालित किया जाता है। सरकार पूर्व में घोषणा कर चुकी है कि अब डीसी रेट, ठेकेदारी प्रथा तथा निजी संस्थाओं को सरकारी विभागों से बाहर कर दिया गया है। अब यह सारी प्रक्रियाएं कौशल रोजगार निगम के तहत की जाएंगी। इसलिए हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के अधीन कार्य कर रहे वोकेशनल टीचर्स को भी हरियाणा कौशल रोजगार निगम में शामिल किया जाए।

विधायक सुधीर सिंगला ने एजुकेशन वॉलंटियर्स से ज्ञापन लेने के बाद उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनके इस ज्ञापन को मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल तक पहुंचाने के साथ व्यक्तिगत तौर पर भी इस पर चर्चा करेंगे। उन्हें कौशल निगम में सम्मिलित करने की पूरी सिफारिश करेंगे। सभी एजुकेशन वॉलंटियर्स ने विधायक सुधीर सिंगला का धन्यवाद किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!