पूर्व मंत्री गीता भुक्क्ल व सुनीता वर्मा ने भारतीय संविधान देकर किया सम्मान

पटौदी 12/5/2022 :- ‘देश हित में व भारत के संविधान, लोकतंत्र और न्यायपालिका की रक्षा के लिए अब कांग्रेस पार्टी का सत्ता में आना बहुत ही जरूरी है’ उक्त बातें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्रेन से उदयपुर जाते हुए बीच रास्ते में हेलीमंडी स्टेशन पर अपने प्रशंसकों व पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल नगाड़ों व फुल मालाओं के साथ किए गए जोरदार स्वागत से खुश होकर कहे। उन्होनें वर्करों में जोश फुँकते हुए कहा की अब देश में बदलाव होना ही जरूरी है, तानाशाही बीजेपी का अंत होना ही जरूरी है, हमारा आज, हमारा कल, कांग्रेस का आना ही जरूरी है।

गौरतलब है कि राजस्थान के झीलों के शहर उदयपुर में आज शुक्रवार से कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुरू हो रहा है, इस ‘नवसंकल्प चिंतन शिविर’ का फोकस पार्टी की संगठनात्मक चुनौतियों को दुरुस्त कर मजबूती देना और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को तैयार करना है। इस शिविर में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत करीब 75 नेता ट्रेन द्वारा आज रात उदयपुर के लिए रवाना हुए जिनका बीच रास्ते गुरुग्राम के पटौदी विधानसभा में हेलीमंडी रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस के क्रान्तिकारी साथियों ने जोरदार स्वागत किया। अपने सैंकडों समर्थकों के साथ पार्टी के शीर्ष नेताओं का स्वागत करने पहुंची महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सुनीता वर्मा ने बताया कि उदयपुर के इस चिंतन शिविर में 6 अहम मुद्दों पर गहन मंथन किया जाएगा, जिनमें राजनीतिक, संगठनात्मक, आर्थिक, सामाजिक न्याय और कल्याण, कृषि और किसान और युवाओं से जुड़े मुद्दे होंगे। उन्होनें बताया की पार्टी के नेताओं द्वारा ट्रेन से जाना और बीच रास्तों में पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों से मिलना और उनकी बातें सुनना सभी में उत्साह व जोश भरने वाला रहा।

सफर में राहुल गाँधी के साथ चल रहे राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा की हरियाणा प्रदेश बदलाव की राह पर है, प्रदेश में इस बार कांग्रेस पुर्ण बहुमत के साथ हुड्डा जी के नेतृत्व में सरकार बनायेगी क्योंकि आज प्रदेश के नागरिक इस बीजेपी के कुशासन से परेशान हो चुके हैं उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वो किस किस से लड़े, कोरोना से, भुखमरी से नफ़रतों से, भेदभाव से जातिवाद से, बेरोजगारी से, सत्ता के झूठ व भ्रष्टाचार से या फिर ग़रीबी से ?

इस मौके पर पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व ओबीसी के राष्ट्रीय चेयरमेन कैप्टेन अजय सिंह यादव भी स्टेशन पर पहुंचें समर्थकों की अपार भीड को देखकर गदगद नजर आये।

जाटौली मण्डी रेलवे स्टेशन पर पार्टी नेताओं का सम्मान करने पहुंची पूर्व मंत्री गीता भुक्क्ल ने भी कहा कि इस निकम्मी सरकार के दौरान 24 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गये हैं। यह एक भयानक आंकड़ा है देश को यह भी याद है कि कांग्रेस के 10 साल के शासन के दौरान 27 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आये थे।

कांग्रेस नेत्री वर्मा ने सभी नेताओं को भारतीय संविधान की प्रतियां भेंट करके और पगडी व मालाएं पहना कर उनका स्वागत किया और फिर उन्हें आगे सफर के लिए विदा किया। इस दौरान उनके साथ क्षेत्र के सैंकडों कार्यकर्ता व समर्थक साथ रहे।