पंचकूला, 8 मई 2022 –  हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री भाई चन्द्रमोहन न्यूयार्क यूएसए विदेश के दौरे पर हैं और वह जनभावनाओं से जुड़े हुए हैं।उन्होंने रसोई गैस सिलेंडर  के दामों में बढ़ोतरी पर अपनी प्रतिक्रिया भेजी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा आज  घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 50 रूपए प्रति सिलेंडर  की दर से बढ़ोतरी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह इस देश के गरीबों और आम आदमी का दुर्भाग्य है कि गरीब अपने बच्चों के पेट की क्षुधा शांत करने के लिए विवश और लाचार है। सरकार जब चाहे जिस समय मंहगाई की मार आम आदमी पर डाल देती है ।     

उन्होंने कहा कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में  मार्च में भी 50 रुपए प्रति गैस सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी। इतना ही  एक मई को तो कामर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 102 रुपए 50 पैसे  19.2 किलो ग्राम के गैस सिलेंडर पर बढ़ोतरी की गई थी और आज 14.2 किलो ग्राम के धरेलु  गैस सिलेंडर पर ,50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी करके गरीब आदमी के मुंह पर एक तमाचा मारा गया है और आज एक गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ोतरी के बाद 999 रुपए 50 पैसे प्रति सिलेंडर हो गई है।। गरीब आदमी मंहगाई के बोझ के नीचे दब कर  तिल तिल कर मरने  के लिए  मजबूर हैं और सबसे बड़ी विडंबना यह है कि उसकी कोई सुनने वाला कोई नहीं है।     

 चन्द्र मोहन ने कहा कि  आज एक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ कर  1000 रुपए तक पहुंच गई है।  उन्होंने कहा कि  मई 2014 में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान  एक 14.2 किलो ग्राम  गैस सिलेंडर की कीमत लगभग 415 रुपए थी जो आज अढ़ाई गुणा के लगभग बढ़कर 1000 रुपए तक पहुंच गई है। भारतीय जनता पार्टी के अच्छे दिन लाने का सपना  अवश्य ही साकार हुआ है लेकिन वह केवल अमीर लोगों के लिए ही सपना था आज अमीर और अधिक अमीर होता जा रहा है और गरीब और अधिक गरीब होता जा रहा है । उन्होंने कहा कि आज देश में जिस तरह से पेट्रोलियम उत्पादों पट्रोल डीजल और रसोई गैस के दाम अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहे हैं वह देश के लोगों को भारतीय जनता पार्टी  की सरकार का उपहार है ।         

 चन्द्र मोहन ने कहा कि अभी इसी महीने बैंकों ने  रैपो रेट की दरों में बढ़ोतरी करके ऋण लेना महंगा कर दिया है। इसके अतिरिक्त मध्यम वर्ग के लोगों के सपनों को चकनाचूर करने के लिए होम लोन पर ब्याज  पर मिलने वाली  1.50 लाख तक की छूट को भी इस बजट में समाप्त कर दिया गया है। आने वाले समय में  यह डायन रुपी महंगाई  और तबाही मचायेगी और महंगाई की मांर को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।     

चन्द्र मोहन ने कहा कि मार्च के महीने में ही इस्पात कम्पनियों  द्वारा  इस्पात के मूल्यों में 1500 से 2000 रुपए प्रति टन के हिसाब से  बढ़ोतरी की गई थी  ,जिससे गरीब आदमी के लिए मकान बनाना एक सपने  से कम नहीं रह गया है।उन्होंने कहा कि  लोगों को मूर्ख बनाने का फार्मूला  भारतीय जनता पार्टी को भली भांति आता है  और  महगांई से  त्रस्त जनता की आवाज को गूंगी बहरी भाजपा सरकार तक  पहुंचाने के लिए एक जूट हो कर  संघर्ष करना  होगा  ताकि सरकार की नींद खुल जाए।