जयराम कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने गांव में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया

जयराम कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने ग्रामीणों को किया जागृत।

कुरुक्षेत्र, 7 मई : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से ग्रामीण क्षेत्र की कन्याओं को शिक्षित करने के लिए गतिमान सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय की एन.एस.एस. यूनिट-1 द्वारा गांव लोहार माजरा में कोरोना-एक महामारी विषय पर एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

नाटक के माध्यम से संदेश दिया कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इस नाटक के माध्यम से एन.एस.एस स्वयं सेविकाओं ने ग्रामवासियों को कोरोना से बचाव, मास्क का प्रयोग एवं दो गज की दूरी बनाये रखने का संदेश दिया। इस कार्यक्रम में एन.एस.एस यूनिट-1 की इन्चार्ज अमरजीत कौर, डा. सरोजिनी जमदग्नि, एवं दीप्ति शर्मा भी मौजूद रही। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ग्राम सरपंच की भी भागीदारी रही। उन्होंने स्वयं सेविकाओं के इस प्रयास की सराहना की एवं उनका उत्साहवर्धन किया।

महाविद्यालय की प्राचार्या डा. सुदेश रावल ने कहा कि इस प्रकार के नुक्कड़ नाटक से लोगों में जनजागृति की भावना उत्पन्न होती है। आज हम कोरोना महामारी की जंग लड़ रहे हैं, ऐसे में यदि कोरोना बचाव एवं सुरक्षा हेतु पर्याप्त जानकारी लघु नाटक के द्वारा मिल जाती है तो यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने एन.एस.एस यूनिट-1 के कार्यक्रम अधिकारी एवं स्वयं सेविकाओं के इस सफल आयोजन पर शुभकामनाएं दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!