पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने 2020 में हरियाणा विधानसभा की अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग की कमेटी में गरीब छात्रों को मोबाइल फोन, लैपटॉप, कंप्यूटर या टेबलेट देने का प्रस्ताव दिया था

चंडीगढ़, 4-5-2020 – हरियाणा विधान सभा भवन में हरियाणा विधानसभा की अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कमेटी की बैठक श्री ईश्वर सिंह विधायक एवं चेयरमैन कमेटी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक की जानकारी देते हुए कमेटी के सदस्य एवं विधायक पटौदी श्री सत्य प्रकाश जरावता ने बताया कि कमेटी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल गुज्जर एवं हरियाणा सरकार का हरियाणा के सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले 10वीं एवं 12वीं के अनुसूचित जाति सहित सभी वर्गों के छात्रों के लिए निशुल्क प्रीलोडेड टेबलेट देने का सर्वसम्मति से आभार व्यक्त किया। अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्गों की विधानसभा की कमेटी ने सरकार को निशुल्क टेबलेट दिए जाने की सिफारिश की थी। कमेटी ने इस विषय को लेकर कई बार बैठक की। मुख्यमंत्री जी ने गरीब वर्गों को निशुल्क टेबलेट देकर बड़ा तोहफा दिया है इससे सरकारी स्कूलों के छात्रों को भी बराबर की शिक्षा मिलेगी एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए लाभदायक होगा।

उल्लेखनीय है कि जब करोना काल शुरू हुआ तो सबसे पहले पटौदी विधानसभा में आयोजित उपमंडलीय बैठक में पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने स्कूल बंद होने के कारण गरीब छात्रों की शिक्षा पर चिंता व्यक्त की थी कि अब गरीब छात्र किस तरह शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे। उस समय इस विषय को लेकर पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने 2020 में हरियाणा विधानसभा की अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग की कमेटी में गरीब छात्रों को मोबाइल फोन, लैपटॉप, कंप्यूटर या टेबलेट देने का प्रस्ताव दिया था पूरी कमेटी ने गंभीरता से इस विषय पर चर्चा करके इसकी सरकार से सिफारिश की थी।

इस अवसर पर पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और जन्मदिवस के अवसर पर हरियाणा के छात्रों को निशुल्क टेबलेट का तौफा देने पर आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!