सरकार को श्वेत पत्र जारी करके बताना चाहिए कि हरियाणा के उद्योगों में कितना उत्पादन कम हुआ और कितने लोग बेरोजगार हुए हैं- बजरंग गर्ग 

सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा में बिजली व पानी का भारी संकट है- बजरंग गर्ग
सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा बेरोजगारी में देश के अव्वल स्थान पर है- बजरंग गर्ग

चंडीगढ़- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग ने व्यापारी व उद्योगपतियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा में भारी बिजली व पानी का संकट है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर 34.5 प्रतिशत हरियाणा है। यहां तक कि भारी बिजली किल्लत के कारण हरियाणा में 50 प्रतिशत से ज्यादा उद्योगों में उत्पादन घट गया है जिसके  कारण हरियाणा में लाखों मजदूर बेरोजगार हो गए हैं, जबकि सरकार उद्योगों के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार देने की बात करके युवाओं को गुमराह कर रही है।

श्री गर्ग ने सरकार से मांग की है कि वह श्वेत पत्र जारी करें की उद्योगों में कितना प्रतिशत उत्पादन कम हुआ है और कितने मजदूर व कर्मचारी बेरोजगार हुए हैं। हरियाणा में ना तो बिजली है ना ही पानी है भाजपा सरकार तेरी की यही कहानी है। आज हरियाणा बेरोजगारी में अव्वल स्थान पर है, महंगाई भी अव्वल स्थान पर, प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है मगर सरकार झूठी घोषणा व व्यादों के सिवाय जनता के लिए कुछ नहीं कर रही है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि पिछली सरकार ने हरियाणा में झाड़ली में दो, खेदड़ व यमुनानगर सहित चार बिजली थर्मल प्लांट लगाए थे व एक फतेहबाद गोरखपुर में परमाणु बिजली प्लांट लगाया मगर भाजपा सरकार ने हरियाणा में एक भी बिजली प्लांट लगाना तो दूर की बात पिछली सरकार में लगाए गए बिजली प्लांट को भी ठीक ढंग से चला नहीं पा रही है। जिसके कारण हरियाणा की जनता बिजली व पानी के लिए तरस रही है। सरकार को तुरंत प्रभाव से बिजली पानी का प्रबंध करना चाहिए और बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए उद्योगों को बढ़ावा देना चाहिए ताकि प्रदेश में आम जनता को व्यापार, उद्योग व प्राइवेट सेक्टर के माध्यम से रोजगार मिल सके।

error: Content is protected !!