कांग्रेस के साथ, हर आम आदमी के बढते कदम, हर कदम पे भारत बुलंद

2/4/2022 :- ‘बाबा साहेब की फोटो पर दलित राजनीति करने वालों को पूरे पंजाब में एक भी आम दलित आदमी ना मिल सका जिसे वो राज्यसभा भेज सके? आम आदमी के हितों की बात करने वाली आप पार्टी क्या बता पायेगी की उसे राज्यसभा उम्मीदवारी में वंचित, पिछड़े व आम नागरिक वाले तबके को दरकिनार करके करोड़पतियों को ही राज्यसभा क्यों भेजना पड़ा? उक्त कथन महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहे। उन्होनें आप पार्टी पर आरोप जड़ते हुए कहा की इन लोगों ने आम आदमी को ठग कर राज्यसभा सीट पूंजीपतियों की झोली में डाल दी।

उन्होनें प्रेस के नाम जारी पत्र में कहा कि किसान हितैषी होने का दंभ भरने वाली इस पार्टी ने पंजाब में सरकार बनाते ही केंद्र सरकार को खुश रखने के लिए कृषि विकास बैंकों का कर्ज न चुका सकने वाले दो हजार किसानों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए और दो गरीब किसान गिरफ्तार भी किए। उन्होनें कहा कि राजनीति में शुचिता के साथ बदलाव लाने की बात करने वाली आप पार्टी की असलियत की पोल एडीआर की उस रिपोर्ट में खुल गई जिसमें साबित हो गया की पंजाब मंत्रिमंडल में 11 में से 7 मंत्रियों पर आपराधिक मामले हैं और इनमें से 9 मंत्री करोड़पति हैं, इस पर उन्होनें सवाल जड़ते हुए पुछा की अपराधी और करोड़पति लोगों वाली पार्टी आम आदमियों की कहां से हो गई?

वर्मा ने कहा की अम्बेडकर की फोटो लगा कर दलित राजनीति करने वाली पार्टी ने नये बनाये गए 5 राज्यसभा सांसदों में से किसी एक दलित को भी राज्यसभा लायक नही समझा। उन्होनें कहा कि जो मेरे दलित भाई आप पार्टी में शामिल हो रहे है वो एक बात समझ लें ये आप की वोट ले सकते है आप को आगे नही बढ़ा सकते।

महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री ने कहा कि आम आदमी सरकार के पंजाब सीएम भगवंत मान ने झूंठ फेंकना शुरू कर दिया है कि 35 हजार कर्मचारियों को पक्का कर रहे है जबकि सच्चाई ये है कि 21 नवम्बर 2021 को कांग्रेस के पूर्व सीएम चन्नी जी ने पंजाब का सीएम बनते ही 36 हजार कच्चे कर्मचारियों को पहले ही पक्का कर दिया था। उन्होनें कहा कि आप और बीजेपी सरकार को पंजाब की पूर्व सरकार चरणजीत सिंह चन्नी से सीख लेकर आउट सोर्स की नौकरी कर रहे कर्मचारियों को पक्का करना चाहिए।

कांग्रेस नेत्री ने आप सुप्रीमो केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि आपकी पार्टी जनलोकपाल आंदोलन के नाम पर बनी थी, आपका मुख्य वादा भी जनलोकपाल था पर आज तक आपने जनलोकपाल कानून लागू नहीं किया। अब पंजाब में आपकी पूर्ण बहुमत की सरकार है और पंजाब पूर्ण राज्य भी है, आप पंजाब में जनलोकपाल बिल पास करें।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि कुमार विश्वास के आरोपों का खण्डन न करके खुद दिल्ली सीएम ने साबित कर दिया की वो खालिस्तानी विचारधारा का इन्सान है, जो स्वतंत्र भारत राष्ट्र के लिए घातक है।

प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से नेत्री ने ये भी कहा की देश के जिम्मेदार व जागरुक नागरिक अब केजरीवाल की कुत्सित मंशा को समझ गए हैं, यही कारण है की अब आम आदमी पार्टी में नई ज्वाइनींग रुक गई हैं। अब इस पार्टी में वही लोग जा रहे हैं जिनकी या तो कहीं और स्वीकार्यता नही है अथवा या फिर उनका अब जनाधार नही है या उन्हें कहीं कोई और ठिकाना नही है। उन्होनें कहा की हरियाणा में प्रदेश के पूर्व यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेन्द्रसिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी पुर्ण बहुमत से सरकार बनायेगी, क्योंकि हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन वाली इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस ने संघर्ष का बिगुल बजा दिया है।

कांग्रेस नेत्री ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी के वजूद को अस्वीकार करते हुए कहा कि हर प्रदेश के अलग अलग हालात, मुद्दे व समीकरण होते हैं इसलिए हरियाणा में इस बार जनमानस की भावनाओं के अनुरुप कांग्रेस ही सरकार बनायेगी।