सुरेश पंचोली, महेंद्रगढ़

विप्र फ़ाउंडेशन द्वारा आज 13वे स्थापना दिवस पर भगवान परशुराम भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। कार्यक्रम में विप्र फ़ाउंडेशन के संरक्षक एवं पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा मुख्यातिथि थे जबकि अध्यक्षता गौड़ सभा नारनौल के अध्यक्ष अधिवक्ता राकेश मेहता ने की।

शिविर के बारे में जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक अमित भारद्वाज पाली एवं अमित मिश्रा ने संयुक्त रूप से बताया कि विप्र फ़ाउंडेशन का आज 13वाँ स्थापना दिवस है और पूरे भारतवर्ष में अनेक स्थानो पर रक्तदान शिविर लगाए गए हैं। इन शिविरों में 13000 युनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसी ऋंखला में आज महेन्द्रगढ़ में भी रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमें 46 युनिट रक्त एकत्रित हुआ।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि रक्तदान महादान है, इसकी तुलना अन्य किसी दान से नहीं की जा सकती है। हमें जीवन में रक्तदान कर पुण्य का भागी बनना चाहिए। रक्त किसी भी कृत्रिम तरीक़े से नहीं बनाया जा सकता, यह केवल मानव शरीर में ही तैयार होता है। इसलिए हमें रक्तदान कर किसी का जीवन बचाने में भूमिका निभानी चाहिए। अरुणाचल प्रदेश में भगवान परशुराम कुण्ड पर भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा विप्र फ़ाउंडेशन द्वारा लगायी जानी है जिसका शिलान्यास जल्द ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।

अध्यक्षता कर रहे अधिवक्ता राकेश मेहता ने कहा कि ब्राह्मण समाज सदैव त्यागी रहा है, समाज उत्थान में इस समाज की हमेशा अग्रणी भूमिका रही है।

कार्यक्रम में ललिता अमित भारद्वाज को महिला जागृति के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन सुशील बिढ़ाट ने किया। इस अवसर पर विप्र फ़ाउंडेशन के अशोक बुचोली, आनंद कौशिक, सुशील नारनौल, दयाशंकर तिवाड़ी, गौड़ सभा के प्रधान दिनेश वैध, रमेश बोहरा, दिनकर बोहरा, तरुण शर्मा, महावीर भांडोरिया, मनोज कौशिक समेत अनेक महिला पुरुष उपस्थित थे।

error: Content is protected !!