अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था श्री संदीप खिरवार ने सैक्टर 13/17 में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

पानीपत पुलिस, 21 अप्रैल 2022 – आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गुरू श्री तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को लेकर आगमी 24 अप्रैल को पानीपत के सैक्टर 13/17 में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था श्री संदीप खिरवार व पुलिस महानिरिक्षक करनाल मंडल करनाल श्री सतेंद्र गुप्ता आज कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था श्री संदीप खिरवार ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देष दिए। उन्होंने रुट प्लान को लेकर भी आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम में आने वाली साध-संगत को किसी भी तरह की परेशानी नही होनी चाहिए। इसके लिए विशेष ध्यान रखा जाए। इस मौके पर सांसद श्री संजय भाटिया, पानीपत शहरी विधायक श्री प्रमोद विज, उपायुक्त श्री सुशील सारवान, पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन व अन्य अधिकारी मौजूद भी रहे।

उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था श्री संदीप खिरवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रकाश उत्सव की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। उन्होंने बताया कि 5.50 लाख वर्ग फिट एरिया में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें लंगर हॉल के अलावा मुख्य कीर्तन हॉल, जोड़ा घर, पार्किंग, प्रदर्शनी हॉल, मीडिया सेंटर इत्यादि बनाए जा रहे हैं। मुख्य मंच पर मुख्य मेहमानों के अलावा संतों व रागियों के लिए भी व्यवस्था की गई है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा को लेकर की गई तैयारियों बारे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था श्री संदीप खिरवार को बारिकी से अवगत करवाया। उन्होने बताया सुरक्षा को लेकर सभी प्रयवेक्षण अधिकारियों की मिटींग लेने के साथ ही समय रहते सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल पर अलग-अलग सैक्टर बनाकर अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। वही यातायात को सुगम बनाए रखने के साथ ही सुचारू रूप से चलवाने के लिए यातायात पुलिस के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर ड्यूटियां लगाई गई है। विभिन्न मार्गो पर 20 जगह नाके लगाए जाएगे। कार्यक्रम स्थल पर गाड़ीयों के लिए पार्किग की भी विशेष रूप से व्यवस्था की गई है, वाहनों की केटेगरी वाइज पार्किग के 7 सैक्टर बनाए गए। कार्यक्रम स्थल की और आने वाले सभी मार्गो पर यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटियां लगाई गई है। उन्होने बताया कि कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तेद है। सुरक्षा के लिए कड़े पुख्ता प्रंबध किये गए है।

error: Content is protected !!