वर्ष 2016 में लगे चालको के भविष्य से सरकार कर रही खिलवाङ : दोदवा

चण्डीगढ, 19अप्रैल:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन ने आरोप लगाया है कि सरकार वर्ष 2016 में भर्ती नियमो के सभी कायदे-कानूनो को पुरा करके रोङवेज में भर्ती हुए चालकों को कौशल रोजगार निगम में शामिल करके कर्मचारी व उनके परिवारों के साथ घोर अन्याय कर रही है जो असहनीय है। ऐसा करने से सरकार की कर्मचारी विरोधी होने की पोल खुलकर सामने आ गई है।

हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के प्रान्तीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा, वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान सुरेश लाठर, महासचिव संजय गुलाटी,उप-महासचिव विमल कुमार ग्योंग, कैशियर अशोक कुमार, आडिटर चन्द्रभान सोलंकी,चेयरमैन गुरदीप सिंह व कानूनी सलाहकार गगनदीप सिंह ढिल्लो ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत वर्ष 2016 में भर्ती की सभी प्रक्रिया को पुरा करके रोङवेज में भर्ती हुए चालकों को रैगुलर करने की बजाय सरकार कौशल रोजगार निगम के तहत लाने का काम कर रही है जो सरासर गलत है। उन्होंन बताया कि भर्ती हुए चालक 6 साल से लगातार पुरी मेहनत व ईमानदारी के साथ विभाग में काम कर रहे हैं। सरकार ने इनको रैगुलर करना चाहिए था लेकिन इसके विपरीत उनका निगम में पंजीकरण करवाकर उनका गला घोटने का काम कर रही है। अगर सरकार ऐसा करती है तो यह सभी चालक भविष्य में रैगुलर होने से सदा के लिए वंचित हो जायेगें। इसलिए सरकार से अपील है कि सरकार अपनी हठधर्मिता छोड़कर इन सभी चालकों को विभाग में ही रखकर रैगुलर करने का काम करे ताकि इनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित रह सके। अगर सरकार अपनी जिद पर अडिग रही तो शोषित कर्मचारी अदालत का दरवाजा खटखटाने पर मजबूर होंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

दोदवा ने आरोप लगाया कि सरकार बेरोजगार युवकों के साथ भी भद्दा मजाक कर रही है। उन्होंन बताया कि लगभग एक सप्ताह पहले रोङवेज के तकरीबन सभी डिपो महाप्रबंधको द्वारा विज्ञप्ति जारी करके कौशल रोजगार निगम के तहत चालक-परिचालक व हैल्परों के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की खुली भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी जो लगातार तीन-चार दिन तक चलती रही। रोङवेज कर्मचारियों में भी खुशी की लहर जगी थी कि अब रोङवेज का दोबारा से विस्तार होगा। प्रदेश में भारी तादाद में बेरोज़गारी होने के कारण रोङवेज के प्रत्येक डिपो में भर्ती होने वाले बेरोज़गारों का तांता लग गया। लेकिन सरकार ने आज अचानक भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। ऐसा होने से प्रदेश के कोने-कोने से भर्ती होने आये हज़ारों युवकों को घोर निराशा हुई है तथा सभी बेरोजगार युवक सरकार को कोष रहे हैं। सरकार को बेरोजगार युवकों के साथ ऐसा भद्दा मजाक करना छोड़कर उन्हें रोजगार देने का काम करना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!