ब्लाइंड मर्डर का आरोपी 48 घंटे में ही किया काबू

क्मार किराये पर लेने की आड़ में लूट की नीयत से की वारदात.
बर्फ तोड़ने वाले सुए से बुजुर्ग की गर्दन पर किये ताबड़तोड़ वार.
मृतक के घर पहले दो-तीन बार बिजली का काम भी किया था

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। गाँव बादशाहपुर, गुरुग्राम में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।’ आरोपी ने ’लूट के इरादे से ही हत्याकांड को अंजाम’ दिया था। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 13 अप्रैल को शाम के समय नीलकंठ कॉलोनी, बादशाहपुर में जनार्धन नामक एक बुजुर्ग व्यक्ति की किसी नामालूम व्यक्ति ने उसके फ्लैट के प्रथम तल पर नुकीले हथियार से गले पर चोट मारकर हत्या कर दी थी। जिस संबंध में थाना बादशाहपुर में अभियोग अंकित किया गया।

इस ब्लाइंड मर्डर की इस वारदात को सुलझाने के लिए कई टीमें गठित की गई थी। राजीव देशवाल, पुलिस उपायुक्त अपराध व प्रीतपाल क्राइम एसीपी के नेतृत्व में अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम के प्रभारी उप-निरीक्षक गुनपाल की टीम के द्वारा तकनीकी व पारंपरिक अनुसंधान करते हुए 48 घन्टों में अंदर ही हत्यारे आरोपी ’रवि पुत्र राजेश निवासी गाँधी नगर, कॉलोनी, बादशाहुपर, गुरुग्राम’ को 15. अप्रैल को ही काबू कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपी रवि ने अपना अपराध स्वीकार किया और बतलाया कि वह बिजली का काम करता है तथा मृतक के घर पर पहले दो-तीन बार बिजली का काम करके जा चुका था। इसने देखा था कि मकान में बुजुर्ग दंपती रहते हैं तथा इनके पास काफी सम्पत्ति है। आरोपी ने लूट करने की योजना बनाई और कस्बा बादशाहपुर में एक दुकान से 30 रुपए में बर्फ तोड़ने का सुआ खरीदा।

इसके बाद दिनांक 13. अप्रैल को दोपहर बाद यह मृतक के मकान पर पहुँचा और चौथी मंजिल पर पहुँचकर घन्टी बजाई और बुजुर्ग से कमरा किराये पर लेने की बात कही। बुजुर्ग इसके साथ प्रथम तल पर आया तथा कमरे का ताला खोलकर कमरा दिखाया। इसी दौरान आरोपी ने सुआ से उसके गले पर कई वार किये। बुजुर्ग जनार्धन के चिल्लाने व फर्श पर गिरने के कारण आरोपी घबरा गया कि किरायेदारों को आवाज ना सुन जाए। उसने लूट का इरादा टाल दिया तथा वहां से भाग गया। आरोपी रवि को शनिवार को कोर्ट में पेश करके बरामदगी व पूछताछ के लिए पुलिस रिमाण्ड लिया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!