मुख्यमंत्री की सोच म्हारी संस्कृति की धमक हो विदेशों तक : गजेंद्र फौगाट

गोहाना के कबीर आश्रम में तीन दिवसीय मनोहारी रसोई प्रतियोगिता सम्पन्न,
ऑस्ट्रेलिया के विकास श्योराण पहुंचे।
कला परिषद करेगी अनेकों उत्सव : संजय भसीन

गोहाना : हरियाणा कला परिषद द्वारा आयोजित तीन दिवसीय मनोहारी रसोई प्रतियोगिता गोहाना के कबीर आश्रम में सम्पन्न हुई । कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फौगाट,कला परिषद निदेशक संजय भसीन व ऑस्ट्रेलिया से आये विख्यात कलाकार विकास श्योराण ने सब विजेताओं को पुरस्कार वितरित किये ।

रोहतक मंडल द्वारा आयोजित 3 दिन की इस प्रतियोगिता मैं हरियाणा के देसी खानपान के लिए मनोहारी रसोई स्थापित की गई जिसमें विभिन्न 20 से ज्यादा चूर होकर महिलाओं ने चूरमा, हलवा गुलगुले ,सुहाली,खांड कसार समेत अनेकों मिठाई व भोजन बनाने की प्रतियोगिताएं हुई इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के कार्यकारी अधिकारी गजेंद्र फोगाट ने कहा यह हमारे मुख्यमंत्री की सोच है की हरियाणा की संस्कृति की महक ना केवल प्रदेश की सीमाओं से बाहर अपितु देश की सीमाओं से बाहर भी जाए ताकि वहां रहने वाले हरियाणवी ओ को भी गर्व की अनुभूति हो इसी कड़ी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहने वाले विकास श्योराण से लोगों का परिचय कराया जो यूट्यूब और फेसबुक पर अपनी धर्मपत्नी रितु चौहान के साथ कॉमेडी वीडियो बनाते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने कहा की कला परिषद समय-समय पर इस तरह के मेले करवाती रहती है वह आगे इस काम में और तेजी लाई जाएगी । इस मौके पर गजेंद्र फोगाट और विकास श्योराण दोनों ने महिलाओं के साथ मिलकर देसी गीत गाये व उनपे ठुमके लगाए । कार्यक्रम में सभी विजेता प्रतिभागियों की प्रथम द्वितीय तृतीय एवं चार सांत्वना पुरस्कार दिए गए

रिजल्ट…… प्रतियोगिता= मिठाई संबंधित व्यंजन
परिणाम=
1est 3100 रुपए = सरोज बाला ( गुड के चावल )
2nd 2100 रुपए = सुरेश ( माल पूडे )
3rd 1100 रुपए= मुन्नी वाइफ/ रोहतास (फिक्की खीर)
कंसोलेशन=
500 रुपए = मुन्नी वाइफ/ परकाश( मीठी कड़ी)
500रुपए = सोनिया (मीठे चावल )
500रुपए = कमला ( लापसी)
500 रुपए= नन्ही ( मीठा दलिया)
Date :- 15/04/2022 ( प्रथम दिन)

प्रतियोगिता= अन्न से संबंधित व्यंजन
परिणाम=
1est 3100 रुपए = किशनदेई( बाजरे की खिचड़ी )
2nd 2100 रुपए = गीता ( मिस्सी रोटी )
3rd 1100 रुपए= सुदेश(बाजरे की रोटी)
कंसोलेशन=
500 रुपए = भतेरी
500 रुपए=ममता ( नमकीन दलिया)
500 रुपए= बोबली (खंडली रोटी)
500 रुपए =कृष्णा ( चूरमा)

कार्यक्रम में एक साथ 21 पुराने व्यंजन बनाए गए । कार्यक्रम में प्रधान रामकुमार महारा विजय निनानिया एम सी, रमेश देवराज राजवीर दमानिया राजवीर मूवी बलबीर राणा भी उपस्थित रहे । अतिथि स्वरूप भूमिका अदा की। कार्यक्रम संचालक गौतम सत्यराज ने सभी अतिथियों का स्वागत पुराने तौर तरीके से किया।कार्यक्रम में महिलाओं ने लोकगीतों के माध्यम से संस्कृति का वास्तविक स्वरूप प्रस्तुत किया।मनोहरी रसोई कार्यक्रम की तैयारी कर रहे सभी ग्रामीण कलाकार दीपक आर्य आनंद सचिन दीपांशु राज जी और श्री सत्यवान जी ने अहम योगदान दिया।कार्यक्रम के अंत में सुभाष वडाली जी ने सभी दर्शकों का धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!