वहीं विदेशी नंबर, वही नाम, लेकिन धमकी दूध व रसगुल्ला व्यापारी को.
72 घंटे के दौरान ही बेखौफ बदमाशों ने दिखाई अपनी दमदार मौजूदगी.
दूध और रसगुल्ला व्यापारी से जान की कीमत के बदले मांगे 50 लाख.
व्यापारी की शिकायत पर पटोदी थाना में किया गया मामला हुआ दर्ज

फतह सिंह उजाला

पटौदी । गुरुग्राम-रेवाड़ी-झज्जर साथ लगते मेवात जिलों के बीच में मौजूद पटौदी इलाके को शांतिप्रिय और अपराधिक गतिविधियों से अछूता ही माना जाता रहा है । यह बात अलग है कि 2 – 3 वर्ष के अंतराल पर कोई ना कोई ऐसी बड़ी वारदात अंजाम दे दी जाती है, जिसका संबंध सीधा बड़े और नामी गैंगस्टरों या फिर आपसी रंजिश सहित गैंग के रूप में अंजाम दिया जाना सामने आता रहा है ।

लेकिन बीते करीब 72 घंटे में घटित फायरिंग किया जाना और जान की कीमत के बदले 50 लाख रुपए की मांग करना पटौदी क्षेत्र के व्यापारियों और लोगों के बीच अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता का कारण बनता दिखाई दे रहा है । बड़े व्यापारी अपना व्यापार करें या फिर अपनी और परिवार के सदस्यों की जान बचाने या फिर उन्हें सुरक्षित रखने तनाव को खेलने के लिए मजबूर हो जाए ? वर्ष 2022 के आरंभ से लेकर अप्रैल माह तक जो तीन बड़ी घटनाएं देहात कहलाने वाले पटौदी क्षेत्र में हुई हैं । इन घटनाओं को देखकर ऐसा ही लगता है कि कहीं बड़े और नामी गैंगस्टरों के द्वारा पटौदी इलाके में फिरौती और रंगदारी वसूलने का अन्य गैंगस्टर या फिर बदमाशों को टेंडर तो नहीं दे दिया है ? बहरहाल यह सब जिला गुरूग्राम की तेजतर्रार पुलिस और विभिन्न जांच एजेंसियों का विषय है ।

ताजा घटनाक्रम में दूध और रसगुल्ला के व्यापारी को भी फोन कर जान की कीमत के बदले में 50 लाख रुपए की रंगदारी देने की धमकी दी गई । इससे 3 दिन पहले ही पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल जिनका आवास पटौदी के एमएलए सत्य प्रकाश जरावता के ऑफिस के बिल्कुल निकट है , वहां पर भरी दुपहरी बिना किसी डर-भय के ताबड़तोड़ फायरिंग की गई और बदमाश बाइक पर बैठकर फरार हो गए । इस घटना को अंजाम दिया जाने से पहले और फायरिंग किया जाने तक चंद्रभान सहगल को विदेशी फोन नंबर से कॉल करके साफ साफ शब्दों में धमकियां भी दी गई । इस घटना के 72 घंटे के दौरान ही दूध और रसगुल्ला के व्यापारी रविंद्र पुत्र जीतराम निवासी गांव सांपका जिसने की पटौदी में ही सब्जी मंडी से पहले तावडू रोड पर अपनी दुकान की हुई है, उसे भी विदेशी नंबर से ही कॉल कर उसके व्यक्तिगत मोबाइल पर धमकी देते हुए कहा गया कि आपने यादव रसगुल्ला भंडार किया है, तो अपनी सुरक्षा के लिए 50 लाख रुपए मुझे दे। फोन पर धमकी देने वाले ने यहां तक कहा कि चंद्रभान सहगल को डराने के लिए मैंने ही गोलियां चलवाई थी । अगर मुझे 50 लाख नहीं मिले तो तुझे जान से मार देंगे ।

अब सवाल यह है कि चंद्रभान सहगल और व्यापारी रविंदर दोनों को एक ही विदेशी फोन नंबर से फोन किया गया और फोन करने वाले ने अपना परिचय रोहित के रूप में दिया । अब ऐसे में लोगों के बीच जिज्ञासा और चर्चा इस बात को लेकर है कि 3 दिन तक जो विदेशी फोन नंबर से कॉल की गई क्या यह विदेशी नंबर फोन विदेश से इस्तेमाल किया जा रहा था या फिर इस विदेशी फोन नंबर को बदमाशों के द्वारा यही आस पास में ही इस्तेमाल किया गया ? इसके अलावा आज बदलती तकनीक को देखते हुए किसी और तकनीक का तो इस्तेमाल इस विदेशी फोन नंबर से कॉल करने के लिए तो नहीं किया गया, यही ऐसे अनसुलझे सवाल है जिनका खुलासा होना भी आम लोगों को निश्चित रूप से राहत प्रदान कर सकेगा ।

दूध और रसगुल्ला व्यापारी रविंद्र पुत्र जीतराम के द्वारा अपनी शिकायत में कहा गया है कि 14 अप्रैल करीब 12. 34 पर व्हाट्सएप कॉल उसके फोन पर विदेशी नंबर से की गई । यह वही विदेशी फोन नंबर है जिसका इस्तेमाल पटौदी पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान साइकिल को दी गई धमकी के दौरान किया गया । इन दोनों को ही धमकी देने वाले ने अपना परिचय रोहित नाम के युवक के रूप में दिया । पटौदी पुलिस में मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर दूध और रसगुल्ला व्यापारी के यहां भी सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के जवान तैनात किए हुए हैं । अब देखना यह है कि पालिका चेयरमैन और शराब कारोबारी चंद्रभान सहगल तथा दूध और रसगुल्ला व्यापारी रविंदर को बिजनेस में हिस्सेदारी तथा जान बचाने की कीमत के 50 लाख की वसूली की धमकी देने के पीछे वास्तव में कौन मास्टर माइंड है ? और किस गैंग सहित मास्टरमाइंड के द्वारा इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है ।

error: Content is protected !!