यह घटना गुरुवार सुबह लोकरा और पड़ासोली के बीच की.
राहगीर के द्वारा पुलिस को मृतक युवक की दी गई जानकारी.
जानकारी के उपरांत पटौदी एसीपी हरेंद्र शर्मा दलबल सहित पहुंचे.
बीते कुछ दिनों से नियमित अंतराल पर हत्या की हो रही वारदात.
मृतक की पहचान राकेश गुर्जर- 27, श्यामपुरा बहरोड के रूप में

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । पटौदी देहात में गुरुवार को सामान्य दिनों की तरह ग्रामीणों की दिनचर्या आरंभ हुई, इसी दौरान किसी राहगीर की नजर लोकरा गांव के नजदीक ही सड़क पर लहू लाुहान पड़े मृत अवस्था में युवक पर पड़ी, इसकी सूचना पुलिस को दी गई । सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में खलबली सी मच गई और पटौदी के एसीपी हरेंद्र शर्मा दलबल सहित मौका पर पहुंचे । गांव लोकरा और पड़ासोली के बीच सड़क पर ही मृत अवस्था में युवक पड़ा हुआ था और उसके सिर पर गोली मारी हुई थी। गोली लगने के कारण मृतक के सिर का भेजें का कुछ हिस्सा भी बाहर निकला हुआ देखा गया। मृतक के शव के पास ही एक कारतूस भी पुलिस के द्वारा बरामद किया गया है।

जिस स्थिति में युवक मृत अवस्था में सड़क पर पड़ा हुआ था, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि गोली उसको बेहद नजदीक से मारी गई । वहीं मृतक के जूते भी निकले हुए थे , ऐसी आशंका भी जाहिर की गई है कि हमलावर युवक को जानते थे या फिर उसका पहले से ही पीछा कर रहे थे। जिस प्रकार से गोली मारी गई और मृतक के जूते निकले हुए देखे गए, ऐसी भी आशंका है कि बचने के लिए दोनों पक्षों के बीच हाथापाई भी हुई हो या फिर गोली लगने के बाद तड़पते हुए दम तोड़ने से पहले युवक के जूते पांव से निकल गए । बड़ा सवाल यह है कि युवक को किसने और क्यों गोली मारी ? यही बात और रहस्य पुलिस के लिए भी अबूझ पहेली बना हुआ महसूस किया जा रहा है । बीते कुछ दिनों से शहर से लेकर देहात तक नियमित अंतराल पर अपराधी तत्व हत्या की वारदातों को अंजाम देकर आराम से फरार हो रहे हैं । मृतक की पहचान उसके पास से मिले लाइसेंस की बदौलत संभव हो सकी। इसके बाद में पुलिस के द्वारा मृतक के परिजनों को इस घटना के विषय में जानकारी देकर पहचान के लिए बुलाया गया। पटौदी थाना में मृतक के भाई की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर हत्यारे की पहचान और उसको पकड़ने के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई आरंभ कर दी है।

पटौदी थाना में दर्ज कराई गई शिकायत में बाबूलाल पुत्र घीसाराम गांव श्यामपुर बहरोड अलवर निवासी के द्वारा कहा गया है कि वह दो भाई हैं । राकेश कुमार उसका छोटा भाई है, जिसने अपनी रोजी रोटी के लिए करीब एक माह पहले नई कार सफेद रंग की खरीदी थी । इस कार को वह आसपास के इलाके में ही सवारियों को लाने ले जाने के लिए बुकिंग पर चलाता था । शिकायत में कहा गया है कि बीते करीब 15 दिनों से फेरी वालों के साथ बुकिंग करके गांव गांव में जाता था। 23 मार्च रात को 10 बजे श्यामपुरा गांव में ही एक दुकान पर दिनेश के पास यह कहकर रवाना हुआ था कि वह बुकिंग लेकर जाएगा । इसके बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे पटौदी पुलिस के द्वारा फोन पर सूचना दी गई कि राकेश के किसी ने गोली मार दी है ।

इसके बाद वह परिजनों सहित मौके पर पहुंचा तो देखा कि भाई राकेश को किसी ने गोली मारकर उसकी हत्या की हुई है । मृतक राकेश जो मोबाइल फोन इस्तेमाल करता था, वह भी उसके पास नहीं मिला और ना ही उसकी कार मौके पर मिली है । वहीं पुलिस की मानें तो वारदात स्थल पर पहुंचने के उपरांत मृतक की तलाशी लेने पर उसकी जेब से पर्स में ड्राइविंग लाइसेंस मिला, जिसके ऊपर राकेश गुर्जर पुत्र घीसाराम श्यामपुरा बहरोड का पता लिखा हुआ था। इसी आधार पर परिजनों को उसके विषय में जानकारी दी गई । हत्या के इस गुत्थी को सुलझाने के लिए आरंभिक जांच के लिए एफएसएल टीम को भी बुलाया गया । पटौदी थाना में मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या सहित आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने अपनी आगामी कार्यवाही आरंभ कर दी है। 

error: Content is protected !!