वर्ष 2016 में लगे चालकों को,विभाग में ही रैगुलर करे सरकार। दोदवा

चण्डीगढ, 24मार्च:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा,वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान सुरेश लाठर, महासचिव संजय गुलाटी, उप-महासचिव विमल कुमार ग्योंग, कैशियर अशोक कुमार, आडिटर चन्द्रभान सोलंकी व चेयरमैन गुरदीप सिंह ने सरकार से मांग की है कि रोङवेज में वर्ष 2016 में लगे सभी चालको को कौशल रोजगार निगम के तहत रखने की बजाय विभाग में ही नियुक्ती तिथि से नियमित किया जाए।

क्योंकि ये सभी चालक भर्ती प्रकिया की सभी औपचारिकताएं पूरी करके रोङवेज में भर्ती हुए थे। इसलिए इनको कौशल रोजगार निगम के तहत लाने का कोई औचित्य नहीं बनता।

दोदवा व गुलाटी ने बताया कि उक्त चालक वर्ष 2016 में भर्ती की सभी प्रक्रिया व टैस्ट पास करके आउटसोर्स पालिसी 2 के तहत बङे अरमानों के साथ रोङवेज में भर्ती हुए थे। इन सभी चालको ने पुरी मेहनत, निष्ठा व इमानदारी के साथ विभाग हित काम करते हुए 6 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया हैं लेकिन सरकार ने इन्हे अभी तक भी रैगुलर नहीं किया है। वर्ष 2016 में लगे सभी चालको को पुरी उम्मीद थी कि सरकार एक दिन उन्हे अवश्य रैगुलर करेगी लेकिन आज सरकार उन्हे रैगुलर करने की बजाय कौशल रोजगार निगम के तहत लाना चाहती है जो सरासर गलत है। ऐसा करके सरकार उनके भविष्य व परिवार के साथ घोर खिलवाड कर रही है। अगर सरकार ने इन्हे कौशल रोजगार निगम में बदल दिया तो ये सभी चालक रैगुलर कर्मचारी को मिलने वाली सभी सुविधाओं से वंचित हो जायेंगें। इसलिए सरकार से पुरजोर अपील है कि वो अपना फैंसला वापिस लेकर परिवहन विभाग में ही रैगुलर करने का काम करे। अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो रोङवेज का एक-एक कर्मचारी इसका डटकर विरोध करेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!