अपने समय में क्या क्या किया प्रो सम्पत सिंह ने ? रणवीर गंगवा

-कमलेश भारतीय
अपने समय में प्रो सम्पत सिंह ने नलवा क्षेत्र के विकास के लिए क्या क्या किया , क्या वे बताने का कष्ट करेंगे ? यह कहा हरियाणा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर और नलवा से विधायक रणवीर गंगवा ने । वे स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे । उनसे सवाल किया गये था कि प्रो सम्पत सिंह आजकल नलवा क्षेत्र के दौरे कर रहे हैं और विकास न होने की बातें सामने आ रही हैं । रणवीर गंगवा ने कहा कि नलवा विधानसभा क्षेत्र में पेयजल और सिचाई जल दोनो की समस्या है जिस ओर वे पूरा पूरा ध्यान दे रहे हैं । पाइपलाइन बिछाने के आदेश हो चुके हैं । साढ़े दस करोड़ रुपये से वाटर टैंक बनेगा जबकि पटेल नगर में साढ़े चार करोड़ रुपये से वाटर टैंक बनने जा रहा है । कहीं भी पेयजल की कमी नहीं रहने दी जायेगी । इसी प्रकार सिंचाई जल का प्रबंध भी किया जा रहा है जिससे कि दो सप्ताह पानी दिया जा सके । सिवानी फीडर बनने को तैयार है । टेल तक पानी पहुंचाने का काम करेंगे । दूसरे एयरपोर्ट और बाइपास भी हमारी सरकार की उपलब्धियां होंगी ।

श्री गंगवा ने दावा किया कि इस बार का हरियाणा सरकार का बजट सत्र सबसे लम्बे दिन तक चलने वाला और टैक्स फ्री बजट रहा । बजट से पूर्व पक्ष विपक्ष और अन्य लगभग पांच सौ लोगों से बजट की चर्चा की गयी । हालाकि विकास कार्यों को पहले कोरोना और बाद में किसान आंदोलन ने प्रभावित किया । इस सत्र में सकारात्मक चर्चा के बाद धर्मांतरण बिल भी पारित किया गया । सत्र में अनाधिकृत कालोनियों पर भी चर्चा हुई । आप पार्टी के हरियाणा में बढ़ते प्रभाव के जवाब में कहा कि आप पार्टी का हरियाणा में कोई भविष्य नहीं है । यह भी तो देखिए कि भाजपा ने चार राज्यों में मोदी के नेतृत्व में चुनाव जीते हैं । उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है भाजपा ।

डिप्टी स्पीकर गंगवा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 26 व 27 मार्च को हिसार के दौरे पर आयेंगे । हरियाणा कृषि शिश्विद्यालय के इंदिरा गांधी सभागार में अभिनय रंगमंच सूचना व जनसम्पर्क विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 26 मार्च की शाम रोहनात गांव की क्रांति पर आधारित नाटक के मंचन पर मुख्यातिथि होंगे जबकि दूसरे दिन 27 मार्च को मंगाली की गौशाला के वार्षिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे ।

error: Content is protected !!