कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार- गृह मंत्री

भारत के कुछ हिस्सों में आतंकवादी समूहों की सर्फिंग व धार्मिक लाइन पर भारत का विभाजन कांग्रेस का सिद्धांत – अनिल विज

चंडीगढ़, 23 मार्च- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज फिर कांग्रेस पर बयानी हमला करते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है और यह कांग्रेस का सिद्धांत भी है।

श्री विज ने आज ट्वीट करके कहा कि “यह कांग्रेस का सिद्धांत है जो कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए जिम्मेदार है, भारत के कुछ हिस्सों में आतंकवादी समूहों की सर्फिंग, धार्मिक लाइन पर भारत का विभाजन, 1984 में सिखों की क्रूर हत्या, सुभाष चंद्र बोस, शास्त्री जी और कई अन्यों के अनसुलझे रहस्य।”

गौरतलब है कि गत दिनों गृह मंत्री श्री अनिल विज ने सन् 1984 में हुए सिख दंगों को लेकर बड़ा बयान दिया था कि जिस तरह ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में सच्चाई को सामने लाने का काम किया गया है, ठीक उसी तरह सन् 1984 में हुए सिख दंगों का सच भी किसी फिल्मकार को सामने लाना चाहिए।

विज ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म बनाकर जो दबे हुए मुद्दे थे, उनकी सच्चाई को सामने लाने का काम किया है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार से अपने ही देश में अपने लोगों के साथ अत्याचार हुआ। उन्होंने कहा कि इसी तरह हिंदुस्तान में और भी घटनाएं हुई हैं, जैसे कि 1984 में सिखों के विरुद्ध दंगे हुए थे। इन दंगों पर किसी न किसी फिल्मकार को आगे आना चाहिए ताकि उस वक़्त की सच्चाई सामने लाकर इसे दिखाया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!