7 आरोपियों से पुलिस रिमांड में 3 गाड़ी (बुलेट प्रुफ फॉर्च्युनर, वरना, क्रेटा) एवं 45 जिंदा कारतूस व नगदी बरामद

अपहरण कर मारपीट व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 7 आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान 3 गाड़ी (बुलेट प्रुफ फॉर्च्युनर, वरना, क्रेटा) एवं 45 जिंदा कारतूस व लूटी गई नगदी में से 7500 रुपए बरामद :
रिमाड अवधी पूरी होने पर आरोपियों को आज माननीय न्यायाल में पेश किया वहा से आरोपी विक्रम, जगमाल, प्रदीप, सुंदर, बलजीत व सुनील को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। वही गहनता से पुछताछ करने के लिए आरोपी रणदीप को फिर से दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।
आरोपियो के कब्जे से वारदात में प्रयोग किया एक अवैध पिस्टल, एक लाइसेंसी रिवाल्वर, आठ जिंदा रौंद, पांच गंडासी व एक डंडा पहले बरामद किया जा चुका है।

पानीपत, 22 मार्च 2022 – अपहरण कर मारपीट व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 7 आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान 3 गाड़ी (बुलेट प्रुफ फॉर्च्युनर, वरना, क्रेटा) एवं 45 जिंदा कारतूस व लूटी गई नगदी में से 7500 रुपए बरामद :

रिमाड अवधी पूरी होने पर आरोपियों को आज माननीय न्यायाल में पेश किया वहा से आरोपी विक्रम, जगमाल, प्रदीप, सुंदर, बलजीत व सुनील को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। वही गहनता से पुछताछ करने के लिए आरोपी रणदीप को फिर से दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

आरोपियो के कब्जे से वारदात में प्रयोग किया एक अवैध पिस्टल, एक लाइसेंसी रिवाल्वर, आठ जिंदा रौंद, पांच गंडासी व एक डंडा पहले बरामद किया जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने जानकारी देते हुए बताया कि असंध रोड पर शनि मंदिर के पास से युवक का अपहरण कर मारपीट व लूट करने की वारदात को अंजाम देने वाले गिरफतार आरोपी रणदीप पुत्र प्रेम सिंह निवासी कवि, विक्रम पुत्र रूप सिंह निवासी औसर, जगमाल पुत्र रामजवारी निवासी छिछड़ाना, प्रदीप पुत्र महिपाल निवासी न्यू दिवान नगर, सुंदर पुत्र प्रेम सिंह निवासी कवि, बलजीत पुत्र दयासिंह निवासी आठ मरला व सुनील पुत्र धर्मबीर निवासी बिजावा से 6 दिन के पुलिस रिमांड के दौरान सभी आरोपियों कि निशानदेही पर वारदात में प्रयोग की गई तीन गाड़ी(बुलेट प्रुफ फॉर्च्युनर, वरना, क्रेटा) एवं 45 जिंदा कारतूस व लूटी गई नगदी में से 7500 रुपए बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर थाना पुराना औधोगिक पुलिस की टीम ने आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया वहा से आरोपी विक्रम, जगमाल, प्रदीप, सुंदर, बलजीत व सुनील को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। वही गहनता से पुछताछ करने व जबरन वसूली की अन्य वारदातों बारे पुछताछ करने के लिए आरोपी रणदीप को फिर से दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि 15 मार्च को वारदात बारे शिकायत मिलते ही थाना पुराना औधोगिक प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपनी टीम के साथ आरोपियों के संभावित ठिकानो पर दंबिस देते हुए वारदात में संलिप्त आरोपी रणदीप पुत्र प्रेम सिंह निवासी कवि, विक्रम पुत्र रूप सिंह निवासी औसर, जगमाल पुत्र रामजवारी निवासी छिछड़ाना, प्रदीप पुत्र महिपाल निवासी न्यू दिवान नगर, सुंदर पुत्र प्रेम सिंह निवासी कवि, बलजीत पुत्र दयासिंह निवासी आठ मरला, सुनील पुत्र धर्मबीर निवासी बिजावा, अशोक पुत्र सत्यवान निवासी नौहरा, विनोद पुत्र रमेश निवासी बतरा कालोनी व राहुल पुत्र बेद सिंह निवासी कच्चा केंप पानीपत को काबू कर आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किया एक अवैध पिस्टल, एक लाइसेंसी रिवाल्वर, आठ जिंदा रौद, पाच गंडासी व एक डंडा बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल की थी। आरोपियों को 16 मार्च को माननीय न्यायालय में पेश कर वहा से आरोपी अशोक, विनोद व राहुल को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था व गहनता से पुछताछ करने, वारदात में प्रयोग गाड़ी, अन्य हथियार व वारदात में शामिल फरार अन्य आरोपियों के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए आरोपी रणदीप, विक्रम, जगमाल, प्रदीप, सुंदर, बलजीत व सुनील को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

आरोपी रणदीप व सुंदर सगे भाई है, दोनो भाइयो का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया था। आरोपियों के खिलाफ पहले भी विभिन्न अपराधिक वारदातों के मुकदमे दर्ज है।

उल्लेखनीय है कि थाना पुराना औधोगिक में 15 मार्च को बलवान पुत्र हरपाल निवासी खुखराना ने शिकायत देकर बताया कि वह पानीपत थर्मल में प्राईवेट नौकरी करता है। दौपहर 12 बजकर 4 मिनट पर उसके पास मोबाइल पर एक युवक का फोन आया जिसने अपना नाम अमित बताया। युवक कहने लगा की उसको काम है और जल्दी से पानीपत बस स्टेंड पर आकर मिल। बलवान ने कहा वह असंध रोड पर शनि मंदीर के पास मिल सकता है। वह अपनी बाइक पर सवार होकर शनि मंदिर के पास जाकर रूका तो वहा पर 5/6 बड़ी-बड़ी गाड़ियां खड़ी थी। गाड़ियों से करीब 20/25 युवक उतरे जिनमे से वह बलजीत पुत्र दयासिंह, दयासिंह पुत्र चतर सिंह निवासी आठ मरला, अभिषेक पुत्र राजबीर निवासी खुखराना व जगमाल निवासी छिछड़ाना को पहचानता है । सभी ने उसके साथ मारपीट कर उसके मुंह पर कबड़ा बांधकर गाड़ी में डाल लिया और मारते पीटते हुए माडल टाउन में रणदीप की कोठी पर ले गए। रणदीप ने असला लिया हुआ था और उसकी जेब से 10 हजार रूपए निकाल लिए। रणदीप ने अपने सामने उसकी सभी आरोपियों से पिटाई करवाई। बलजीत ने रणदीप से पिस्तौल लेकर उसके मुह में डालकर मारने की कोशिश की।बाद में मुंह से पिस्तौल निकाल कर बट की तरफ से मुंह पर चोट मारी और हाथ को तेजधार हथियार से काटने लगे। रणदीप ने कहा इसको ऐसे मत मारो बोरी में डालकर नहर में फैक देते है। आरोपी उससे महिला मंजू (काल्पनिक नाम) का पता पुछने लगे। इसके बाद आरोपी उसको गाड़ी में डालकर नहर की तरफ चल पड़े। उसने जान बचाने के लिए आरोपियों को कहा की वह महिला के पास ले चलेगा उसकी जान बख्श दो। वह मौका मिलते ही आरोपियों की कैद से निकलकर भागने में कामयाब हो गया। बलवान की शिकायत पर तुरंत नामजद व अन्य आरोपियों के खिलाफ अपहरण, मारपीट सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं व आर्म्स एक्ट के तहत थाना पुराना औधोगिक में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई थी।

पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने एक बार फिर बदमाशों को कड़े व साफ शब्दों मे चेतावनी देते हुए कहा कि जबरन वसूली सहित अन्य अपराधिक वारदातों व अपराधियों को किसी भी रूप में पनपने नही दिया जाएगा। इस प्रकार की कई वारदातों में पहले भी जिला पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा चुकी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!