विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने कुरुक्षेत्र के पीपली में शॉल ओढ़ाकर किया विधायक बलराज कुंडू का जोरदार स्वागत
विधानसभा में ओल्ड पेंशन के लिए मजबूती से लड़ाई लड़ने के लिए जताया आभार

पीपली / कुरुक्षेत्र, 22 मार्च : हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन योजना ( OPS ) को दौबारा लागू करवाने के लिए मजबूती से आवाज उठाने पर एक दर्जन से अधिक कर्मचारी संगठनों ने आज कुरुक्षेत्र के पिपली में महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का आभार जताते हुए जोरदार स्वागत किया। कर्मचारी संगठनों के निमंत्रण पर पीपली पहुंचे बलराज कुंडू का सबसे पहले फूल-मालाओं से स्वागत-सत्कार किया गया ततपश्चात सभी कर्मचारी संगठनों की ओर से उनको सामुहिक तौर पर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने कहा कि सरकार ने जबरदस्ती करके लाखों कर्मियों पर न्यू पेंशन स्कीम थोप रखी है जिसमें भविष्य को लेकर सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है और इसके चलते ही प्रदेश भर के कर्मचारी न्यू पेंशन स्कीम ( NPS ) का विरोध कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी ओल्ड पेंशन की मांग की लगातार अनदेखी कर रही है। ऐसे में जनसेवक मंच संयोजक एवं महम से आजाद विधायक बलराज कुंडू ने इन लाखों कर्मचारियों के दर्द को महसूस करते हुए विधानसभा में पूरी मजबूती के साथ कर्मचारियों की आवाज को बुलंद किया और सरकार के सामने पुरानी पेंशन योजना ( OPS ) की मांग उठाई है जिसके लिए प्रदेश भर के कर्मचारी उनको शुक्रिया करते हैं।

उन्होंने कहा कि बलराज कुंडू हिंदुस्तान का एकमात्र ऐसा विधायक है जिसने यह कहने की हिम्मत दिखाई है कि या तो सभी विधायकों और सांसदों की पेंशन बन्द करो या फिर कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन का लाभ दो। इसीलिए सभी कर्मचारी संगठनों ने एकजुट होकर कर्मचारियों के सच्चे साथी साबित हुए विधायक बलराज कुंडू का आभार जताने एवं स्वागत करने के लिये उन्हें आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के कर्मचारी आपके साथ हैं और आप हमारी लड़ाई लड़ने के लिये इसी तरह मजबूती से अगुवाई करें।

कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए बलराज कुंडू ने कहा कि लोगों ने मुझे विधायक चुनकर जो ड्यूटी सौंपी है उसे पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी से इसी प्रकार निभाता रहूंगा और कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन को दौबारा लागू करवाने के लिए पूरी ताकत से आपकी लड़ाई लड़ूंगा। उन्होंने बताया कि सरकार को भेजे गए लीगल नोटिस का अभी तक कोई जवाब नहीं आया है और इस मामले में वे कर्मचारियों के साथ सड़क से लेकर विधानसभा और हाईकोर्ट से लेकर माननीय सुप्रीम कोर्ट तक मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे। इसी दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कुंडू ने बजट को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि यह सिर्फ स्वीट ड्रीम बजट है जिसमें मीठे-मीठे सपने दिखाए गए हैं लेकिन उन सपनों को पूरा करने का कोई रोडमैप कहीं दूर-दूर तक भी नजर नहीं आता।

error: Content is protected !!