गुरुवार को भी पटौदी कोर्ट में तीनों अदालत का किया बहिष्कार

पटौदी बार एसोसिएशन के आंदोलन का आठवां दिन भी हुआ पूरा.
न्यायिक अधिकारी मो सगीर की अदालत का जारी रहेगा बहिष्कार.
पटौदी बार एसोसिएशन, जज के ट्रांसफर की मांग पर अडिग

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी जुडिशल कोर्ट कंपलेक्स में गुरुवार को भी पटौदी बार एसोसिएशन और सदस्य एडवोकेट के द्वारा यहां सभी तीनों अदालत का पूर्व घोषणा के मुताबिक बहिष्कार जारी रखा गया। पैरंटरल बार एसोसिएशन-गुरुग्राम बार एसोसिएशन और सोहना बार एसोसिएशन के द्वारा प्राप्त समर्थन और पटोदी बार एसोसिएशन को मिलाकर एक प्रकार से देखा जाए तो जिला गुरुग्राम की सभी बार एसोसिएशन के द्वारा पटौदी कोर्ट के न्यायिक अधिकारी मोहम्मद सगीर की अदालत के बहिष्कार का बना सिलसिला, विवाद के समाधान नहीं होने तक जारी रहने से इंकार नहीं किया जा सकता।

ऐसे में सबसे अधिक परेशानी ऐसे वादी और प्रतिवादीयों को हो होना स्वाभाविक है, जिनके केस अथवा मामलों की सुनवाई न्यायिक अधिकारी मोहम्मद सगीर की अदालत में हो रही है या फिर ऐसे मामले भी अनदेखे नहीं किए जा सकते जोकि इसी अदालत के समक्ष ही आने वाले समय में रखे जाएंगे। इससे पहले बुधवार को भी पटौदी जुडिशल कोर्ट कंपलेक्स में सभी चारों अदालत का पटोदी बार एसोसिएशन और सदस्य एडवोकेट के द्वारा बहिष्कार कर अदालत परिसर में ही विरोध स्वरूप धरना दिया गया। गुरुवार को भी अदालत परिसर में ही पटौदी बार एसोसिएशन और एडवोकेट सदस्य न्यायिक अधिकारी मोहम्मद सगीर के ट्रांसफर की मांग को लेकर टस से मस नहीं होते हुए बहिष्कार के अपने फैसले पर अडिग ही रहे। गुरुवार को इतना अवश्य वादी प्रतिभागियों को राहत मिल गई कि बिना किसी एडवोकेट को साथ लिए व्यक्तिगत रूप से ही पटौदी कोर्ट की जिस भी अदालत में उनके मामले की सुनवाई होनी थी अथवा विचाराधीन है, वादी प्रतिवादी व्यक्तिगत रूप से ही अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए पहुंचते रहे।

पटोदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि अब कम से कम 3 दिन पटोदी कोर्ट में अवकाश रहेगा और बीती 10 मार्च को पटोदी बार एसोसिएशन, गुरुग्राम बार एसोसिएशन, सोहना बार एसोसिएशन तथा पंजाब हरियाणा बार काउंसिल के एडवोकेट सदस्य तथा बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारियों की मौजूदगी में लिए गए सामूहिक फैसले के मुताबिक पटौदी कोर्ट में न्यायिक अधिकारी मोहम्मद सगीर की अदालत का पूर्व घोषणा के मुताबिक बहिष्कार जारी ही रहेगा। पटोदी बार एसोसिएशन न्यायिक अधिकारी मोहम्मद सगीर के ट्रांसफर की डिमांड को लेकर बहिष्कार जारी रखने के अपने फैसले पर अडिग है । पटोदी बार एसोसिएशन का यही कहना और मांग है कि जब तक न्यायिक अधिकारी का ट्रांसफर नहीं हो जाता, उनकी अदालत का बहिष्कार और पटोदी बार एसोसिएशन आंदोलन अन्य बार एसोसिएशन के समर्थन केमुताबिक जारी ही रहेगा। आगामी क्या रणनीति होगी, इस पर सोमवार को धराना-बहिष्कार और विरोध के दौरान होने वाली बैठक में सामुहिक रूप से ही किया जाएगा।  

Previous post

स्वच्छ शहर-सुरक्षित शहर अभियान में सामाजिक संस्थाओं व जागरूक नागरिकों की भागीदारी जरूरी : मंत्री डॉ कमल गुप्ता

Next post

भाजपा किसान मोर्चा गुरूग्राम ने कश्मीर का सच ग्रामीणों को दिखाने के लिए दुसरे दिन भी पुरा थियेटर किया बुक : विरेन्द्र यादव चेयरमैन

You May Have Missed

error: Content is protected !!