‘गृह मंत्री अनिल विज ने परिवार सदस्यों के साथ ग्लैक्सी मॉल में देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म

चंडीगढ़, 16 मार्च – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में कांग्रेस का झूठा धर्म निरपेक्ष चेहरा सामने आया है और फिल्म के माध्यम से सच्चाई को सामने लाने का प्रयास किया गया है, यह सच्चाई लोगों को जाननी चाहिए।

बुधवार दोपहर गृह मंत्री श्री अनिल विज ने परिवार सदस्यों के साथ शहर के ग्लैक्सी मॉल में फिल्म देखने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि कश्मीर फाइल्स फ़िल्म में जो सच्चाई है और जो कांग्रेस सरकार का झूठा धर्म निरपेक्ष चेहरा है उसको दिखाने कि कोशिश कि गई है। उन्होंने कहा उस समय कश्मीरी पंडितों को जिस प्रकार से कश्मीर से बाहर निकाला गया, वो कांग्रेस सरकार के समय में ही हुआ था। उस समय कश्मीरी पंडितों व अन्य लोगों की रक्षा करने कि जिम्मेवारी उस वक़्त कि सरकार कि होती है। किस प्रकार से निहात्थे लोगों को हथियारों के दम पर घरों से निकला गया और मारा गया। श्री विज ने कहा कि यह एक ऐसी सच्चाई है जो लोगों को जाननी चाहिए, इस फिल्म के माध्यम से इस सच्चाई को दिखाया जा रहा है।

कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों की कहानी फिल्म में

गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म सन् 1990 में कश्मीरी पंडितों द्वारा कश्मीर विद्रोह के दौरान सहे गए क्रूर कष्टों की सच्ची कहानी बताती है। यह एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला आख्यान है।

error: Content is protected !!