बंद फ्लोर मिल के कमरे में चल रहे राशन डिपो में सीएम फ्लाइंग का छापा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । सीएम उड़न दस्ते ने शुक्रवार को अटेली रेललाइन के पास सुनसान जगह पर स्थित बंद फ्लोर मिल के कमरे में एक डिपो होल्डर पर छापा मार कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर डिपो होल्डर के पास गेहूं व चीनी का रिकार्ड सही नहीं मिला।

खाद्य आपूर्ति निरीक्षक नीरज की शिकायत पर पुलिस ने डिपो होल्डर के खिलाफ मामला दर्ज कर राशन को अपने कब्जे में ले लिया तथा डिपो होल्डर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। आरोपित के पास पांच-छह राशन डिपो की मशीन और राशन पकड़ा गया है। इस दौरान आरोपित व्यक्ति ने राजनेताओं से उड़नदस्ते के अधिकारियों को फोन करवाकर मामले को दबाने का प्रयास भी किया। हालांकि मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने किसी भी नेता की नहीं सुनी और कार्रवाई जारी रखी।

शुक्रवार को सीएम उड़न दस्ते के इंस्पेक्टर सावल सिंह, सब इंस्पेक्टर केपी सिंह, हवलदार सुनील कुमार, सीआइडी के डीएसपी दिनेश कुमार, सीआइडी इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह, सब इंस्पेक्टर लीलाराम, हवलदार पवन कुमार, बलजीत सिंह, एफएसओ अरुण कुमार, खाद्य आपूर्ति निरीक्षक संदीप कुमार, इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने डिपो पर छापा मार कार्रवाई की। उड़न दस्ते के बुलाने पर मौके पर पहुंचे एएफसी अरुण कुमार ने बताया कि 69.5 क्विंटल गेहूं व 5.76 क्विंटल चीनी आनलाइन मशीन रिकार्ड से अधिक मिली। डिपो होल्डर अनिल कुमार और उसके साथी नरेंद्र के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे दी गई है। डिपो होल्डर की मंशा उक्त सामान हड़पने की थी। डिपो होल्डर ने मशीन में राशन वितरित कर रखा है तो यह राशन डिपो होल्डर के पास कैसे मिला। डिपो होल्डर उक्त राशन को देर सवेरे बेचने की फिराक में था। इंस्पेक्टर नीरज व संदीप की शिकायत पर तोबड़ा का डिपो होल्डर अनिल पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उड़न दस्ते ने तोबड़ा डिपो होल्डर के अलावा अटेली मंडी, मोहनपुर, बजाड़, सुजापुर, राजपुरा, बिहाली में भी छापा मार कार्रवाई की गई। उक्त डीपो पर रिकार्ड अनुसार सामग्री सही पाई गई।

आरोपितों के कब्जे से आस-पास के गांवों के राशन डिपो की पांच-छह स्वाइप मशीनें, उक्त राशन डिपुओं का बचा हुआ राशन बरामद हुआ है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

-विश्वजीत सिंह, इंस्पेक्टर सीआइडी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!