मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने साबित कर दिया कि वे अहीरवाल से सौतेला व्यवहार कर रहे है : विद्रोही

जब तक दक्षिणी हरियाणा अहीरवाल की जनता अपने दोस्त, वैचारिक व नीतिगत दुश्मन को नही पहचानेगी, तब तक इस क्षेत्र के साथ भेदभावपूर्ण व सौतेला व्यवहार रूकने वालो नही

10 मार्च 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि बजट 2022 में दक्षिणी हरियाणा अहीवाल क्षेत्र की सात सालों से अधूरी पडी व कछुआ गति से चल रही महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं को पूरा करने खातिर बजट प्रावधान न करके एकबार फिर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने साबित कर दिया कि वे इस क्षेत्र के साथ पूर्वाग्रह व द्वेषभाव रखते हुए राजनीतिक कारणों से सौतेला व्यवहार कर रहे है। विद्रोही ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा अहीरवाल को विकास की नई परियोजनाएं मिलना तो दूर, सात सालों से अटकी पडी विकास परियोजनाओं को भी पूरा करने में भाजपा खट्टर सरकार की कोई रूचि नही है। जब दो लोकसभा व दो विधानसभा आम चुनावों में दक्षिणी हरियाणा के मतदाताओं ने एकतरफा जनसमर्थन भाजपा को देने के बाद भी यह हालत है तो सहज अनुमान लगा ले कि भाजपा-संघ का एकतरफा समर्थन करने का प्रतिफल इस क्षेत्र को क्या मिला? इस क्षेत्र से चुने हुए भाजपा सांसद व विधायक इतने कमजोर व स्वार्थी है कि उन्हे अपने निजी, पारिवारिक हितों के सामने क्षेत्र की जनता के हित, विकास व सामाजिक सरोकारो गौण लगते है। 

विद्रोही ने कहा कि जब क्षेत्र का चुना हुआ राजनीतिक नेतृत्व इतना कमजोर व स्वार्थी है तो ऐसी स्थिति का होना तय है। जब यहां की जनता ही अपने हितों की रक्षा करने वाले जुझारू, प्रतिबद्ध राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं को राजनीति में आगे बढ़ाने की बजाय स्वार्थी, कमजोर व डरपोक नेतृत्व व अपने परम्परागत विरोधी संघीयों को ताकत देगी तो ऐसी ही स्थिति बनेगी। जब तक दक्षिणी हरियाणा अहीरवाल की जनता अपने दोस्त, वैचारिक व नीतिगत दुश्मन को नही पहचानेगी, तब तक इस क्षेत्र के साथ भेदभावपूर्ण व सौतेला व्यवहार रूकने वालो नही। अब समय आ गया है कि जब इस क्षेत्र के लोग अपनी भावी पीढी के भविष्य व क्षेत्र के हित के लिए भाजपा-संघीयों का अघोषित बहिष्कार व उपेक्षा करके अपने परम्परागत व वैचारिक नीतिगत समर्थक राजनीतिक दल व जुझारू, ईमानदार, क्षेत्र के प्रति प्रतिबद्ध, राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं को आगे बढाने का एकजुटता से काम करे, तभी उनका और क्षेत्र का हित व विकास संभव होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!