– देश व प्रदेश के लोगों को शिवरात्रि के पावन पर्व पर दी शुभकामनाएं.
– भगवान शिव से लोगों के हित में और अधिक कार्य करने की प्रेरणा देने की करी प्रार्थना  –  राज्यपाल

चंडीगढ़, 1 मार्च- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर पंचकूला के सकेतड़ी स्थित ऐतिहासिक शिव मंदिर में जलाभिषेक किया और भगवान शिव का आर्शीवाद लिया।

इस अवसर पर सांसद रतन लाल कटारिया, उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, पुलिस उपायुक्त श्री मोहित हांडा और एसडीएम ऋचा राठी भी उपस्थित थे। 

मंदिर में माथा टेकने उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने देश व प्रदेश के लोगों को शिवरात्रि के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज एक बहुत ही पावन दिन है और महाशिवरात्रि के दिन भगवान शंकर जी के दर्शन करके उन्हें काफी प्रसन्नता हुई है। उन्होंने कहा कि यह पर्व त्याग और तपस्या का प्रतीक है। इस दिन देश भर के लोग भगवान शिव के प्रति श्रद्धा और विश्वास रखते हुए भगवान शिव की पूजा करते हैं और उपवास रखते हैं तथा रात्रि के समय जागरण करते हैं। 

उन्होंने कहा कि आज सकेतड़ी के शिव मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु जाति-पाति का भेद किए बिना भगवान शिव के दर्शन के लिए एकत्रित हुए हैं। उन्होंने कहा कि ‘भगवान एक हैं’ और यहां हर वर्ग के लोगों के आने से एकता की भावना का निर्माण हुआ है। श्री दत्तात्रेय ने कहा कि उन्होंने भगवान शिव से प्रार्थना की है कि वे उन्हें देश व प्रदेश के लोगों के हित में और अधिक कार्य करने की प्रेरणा दें।

error: Content is protected !!