21 फरवरी 2022 मधुबन: हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के सरदार वल्लभ भाई पटेल सभागार में ‘महिला सुरक्षा’ विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आरम्भ हुआ। प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश की विभिन्न ईकाइयों से आए 6 डीएसपी और एएसआई से इंस्पेक्टर पद के 16 पुलिस अधिकारी भाग ले रहे हैं। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है।

केन्द्रीय सेंट्रल डिटेक्टिव ट्रेनिंग इंस्टीटयूट, चंडीगढ़ से वरिष्ठ अतिथि वक्ता गुरुचरण सिंह ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चों के साथ अधिक साइबर अपराध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय साइबर अपराध रिर्पोटिंग पोर्टल पर ऑन-लाईन अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध होने वाले साइबर अपराधों में मॉर्फिंग, पॉर्नोग्राफी, मैट्रोमोनियल फ्रॉड प्रमुख हैं। महिलाओं तथा बच्चों को साइबर अपराध के बारे में जागरूक करके इस प्रकार के अपराध से बचाया जा सकता है।

कार्यक्रम में अकादमी की जिला उप-न्यायवादी अनीता रानी ने हरियाणा पुलिस के निदेशक डॉ सीएस राव की ओर से वरिष्ठ अतिथि वक्ता तथा प्रतिभागियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर अकादमी के जिला उप-न्यायवादी प्रदीप कुमार तथा अकादमी स्टाफ भी उपस्थित रहा।

error: Content is protected !!