कुलदीप बिश्नोई को मिली एस्कॉर्ट सुरक्षा, पिता भजनलाल के पास थी जेड प्लस सुरक्षा

भारत सारथी

हिसार। हरियाणा में कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से 2 करोड़ की फिरौती मांगे जाने के बाद पुलिस ने उनकी पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी है। कुलदीप बिश्नोई को सुरक्षा के लिए एस्कॉर्ट उपलब्ध करवाई गई है और उनके आवास व प्रतिष्ठानों पर पुलिस जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। 

कुलदीप बिश्नोई की तरफ से उनके समर्थक एवं नलवा से प्रत्याशी रहे रणधीर पनिहार ने एसपी लोकेंद्र सिंह से मिलकर कुलदीप बिश्नोई की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। मामले की जांच आदमपुर थाना व साइबर सेल, एसटीएफ व सीआईए की टीमें कर रही हैं।

रणधीर पनिहार ने कहा कि पुलिस और प्रशासन इस मामले को हल्के में ले रहा है और शिकायत देने के बाद भी केस दर्ज करने में आनाकानी की गई। इसके बाद बुधवार रात आदमपुर पुलिस द्वारा इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पूर मामले पर एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि प्रकरण की गहन जांच करवाई जा रही है। फिलहाल सुरक्षा को देखते हुए कुलदीप बिश्नोई को पुलिस की एस्कार्ट उपलब्ध करवा दी गई है। इसके अलावा आदमपुर में उनके आवास व प्रतिष्ठान की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।

पिता भजनलाल को मिली थी जेड प्लस सुरक्षाकुलदीप बिश्नोई के पिता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई थी। पंजाब में आतंकवाद के समय जरनैल सिंह भिंडवाला ने भजनलाल को मारने की धमकी दी गई थी व एक बार अंबाला के पास भजनलाल के काफिले के रास्ते में बम ब्लास्ट भी किया गया था। इन्ही हमलों के बाद भजनलाल की सुरक्षा को बढ़ाया गया था, जो उनके निधन तक उनको उपलब्ध रही।

वर्तमान में उनके बेटे कुलदीप बिश्नोई को एक विधायक के तौर पर ही 2 पुलिस जवानों की सुरक्षा मिली हुई थी। मंगलवार सुबह कुलदीप बिश्नोई व उनके पीए भूप सिंह के फोन पर विदेशी नंबरों से व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजकर 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी जा रही थी। फिरौती नहीं देने पर कुलदीप बिश्नोई को परिवार सहित खत्म करने की धमकी गई है।

error: Content is protected !!