‘पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बयान कांग्रेस की तानाशाही प्रवृति का परिचायक’’- गृह मंत्री अनिल विज

‘‘लोकतंत्र में कोई भी सर्वेसर्वा नहीं होता है’’- अनिल विज.
चैक एंड बैलेंस के फार्मुले पर बना है लोकतंत्र-विज.
पंजाब में नशा-रेत माफिया-लैंड माफिया का कारोबार कांग्रेस के राज में बढा-विज

चंडीगढ़, 16 फरवरी-  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज में आज पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी के बयान (मुख्यमंत्री के पास सारी ताकत होती है) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बयान कांग्रेस की तानाशाही प्रवृति का परिचायक है’’। श्री विज ने कहा कि ‘‘लोकतंत्र में कोई भी सर्वेसर्वा नहीं होता है’’।

श्री विज ने आज ट्वीट करके कहा कि ‘‘पंजाब में कांग्रेस के घोषित मुख्यमंत्री उम्मीदवार चरणजीत चन्नी का यह कहना की मुख्यमंत्री के पास सारी ताकत होती है कांग्रेस की तानाशाही प्रवृति का परिचायक है। लोकतंत्र में कोई भी सर्वेसर्वा नहीं होता । लोगों का अपने विधायक पर और विधायको का अपने मुख्यमंत्री पर सदा असर रहता है।’’

उन्होंने कहा कि ‘‘कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी जी का ये कहना कि मुख्यमंत्री के पास सारे अधिकार होते हैं, ये कांग्रेस पार्टी के तानाशाही सोच को दर्शाता है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘लोकतंत्र में कोई भी सर्वेंसर्वा नहीं होता, जनता का अपने विधायक पर, विधायकों का अपने मुख्यमंत्री पर सदा असर रहता है और लोकतंत्र बना ही इसी आधार पर है’’।

चैक एंड बैलेंस के फार्मुले पर बना है लोकतंत्र-विज

श्री विज ने कहा कि ‘‘चैक एंड बैलेंस के फार्मुले पर लोकतंत्र बना है और हर कदम के ऊपर एक-दूसरे का असर/दबाव रहता है इसलिए ऐसी सोच वाले व्यक्ति को चुनाव में खड़ा नहीं होना चाहिए और लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा ही नहीं लेना चाहिए’’। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता से आग्रह करते हुए कहा कि ‘‘अगर ऐसी सोच वाला व्यक्ति चुनाव में खडा भी हो जाएं तो पंजाब के लोगों को ऐसी सोच वाले लोगों को धरती चटानी चाहिए और उनकी सोच को ठीक स्थान पर लानी चाहिए’’।

पंजाब में नशा-रेत माफिया-लैंड माफिया का कारोबार कांग्रेस के राज में बढा-विज

गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि ‘‘पांच साल से पंजाब में कांग्रेस का राज है, राहुल गांधी जी को दूसरों पर आरोप लगाने की बजाए ये बताना चाहिए कि उन्होंने अपने राज में नशे को रोकने के लिए क्या काम किया है। श्री विज ने कहा कि ‘‘नशे का कारोबार तो कांग्रेस के राज में बढा, रेत माफिया का कारोबार कांग्रेस के राज में बढा, लैंड माफिया का कारोबार कांग्रेस के राज में बढा, तो उसके बारे में राहुल गांधी जी कुछ नहीं बोलंेंगे लेकिन पंजाब की जनता सयानी है, ये गुरूओं की धरती के लोग हैं, ये सच अच्छी तरह से पहचानते हैं और सब कुछ जानते है’’।

गौरतलब है कि आज एक समाचार पत्र में पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी का इंटरव्यू छापा गया है जिसमें उन्होंने कहा है कि सीएम के पास होती है सारी ताकत, इसलिए पंजाब में इस बार सीएम के चेहरे की लड़ाई- चरणजीत सिंह चन्नी ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!