एक्सटेंशन लेक्चरर्स के साथ हो रहे अन्याय की आवाज विधानसभा में उठाऊंगा: अभय सिंह चौटाला

एक्सटेंशन लेक्चरर्स वैलफेयर एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा है
जाट संस्था के तहत चल रहे शिक्षण संस्थानों में कुछ लोग माहौल खराब करने में लगे हैं जिन्हे सत्ताधारियों का संरक्षण प्राप्त है
इनेलो पार्टी हमेशा प्रदेश की जनता के हकों की लड़ाई लड़ती रही है और जब सत्ता में थी तब भी प्रदेश की जनता के साथ सार्वजनिक कार्यों और नौकरियों में कभी भेदभाव नहीं किया

चंडीगढ़, 15 फरवरी: इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने हिसार स्थित सीआरएम जाट कॉलेज के एक्सटेंशन लेक्चरर्स के पद पर कार्यरत 112 एक्सटेंशन लेक्चरर्स को सैशन के बीच में हटाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि यह अध्यापकों के साथ-साथ विद्यार्थियों के भविष्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। इन एक्सटेंशन लेक्चरर्स को हटाने का आदेश न तो उच्च शिक्षा निदेशक द्वारा दिया गया है और न ही प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए एडमिनिस्ट्रेटर ने दिया है। इसी संदर्भ में सोमवार को एक्सटेंशन लेक्चरर्स वैलफेयर एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा एक्सटेंशन लेक्चरर्स को सैशन के बीच में दिए गए नोटिस के खिलाफ एक ज्ञापन भी उन्हें सौंपा गया है।

इनेलो नेता ने एक्सटेंशन लेक्चरर्स की मांगों का समर्थन किया जिसमें सभी एक्सटेंशन लेक्चरर्स को जिस दिन से हटाया गया है उसी दिन से दोबारा ज्वाइनिंग करना, कोर्ट द्वारा दिए गए निरंतरता आदेश को लागू करना, समान काम समान वेतन के अनुसार एक्सटेंशन लेक्चरर्स को वेतन दिए जाने और जब तक स्थायी फैकल्टी की नियुक्ति नहीं की जाती तब तक एक्सटेंशन लेक्चरर्स को न बदलने जैसी जायज मांगें की गई हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत संवेदनशील मुद्दा है और एक्सटेंशन लेक्चरर्स के साथ गलत हो रहा है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 112 एक्सटेंशन लेक्चरर्स को सैशन के बीच में हटाए जाने के मुद्दे को विधानसभा में उठाएंगे और इस पर चर्चा करेंगे। उन्होंने समान काम समान वेतन की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि इसी पद पर सरकारी कालेजों में कॉन्ट्रैक्ट पर लगे सहायक प्रोफेसर को तनख्वाह तीन गुना दी जाती है जबकि सीआरएम जाट कॉलेज एडेड कॉलेज होने के बावजूद एक्सटेंशन लेक्चरर्स को बहुत कम तनख्वाह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जाट संस्था के तहत चल रहे शिक्षण संस्थानों में कुछ लोग माहौल खराब करने में लगे हैं जिन्हे सत्ताधारियों का संरक्षण मिला हुआ है। इनेलो पार्टी हमेशा प्रदेश की जनता के हकों की लड़ाई लड़ती रही है और जब सत्ता में थी तब भी प्रदेश की जनता के साथ सार्वजनिक कार्यों और नौकरियों में कभी भेदभाव नहीं किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!