कहा, शहर की सडक़ों, गलियों, सीवरेज एवं ड्रेनेज व्यवस्था के सुधारीकरण को दी जाएगी प्राथमिकता

हिसार, 13 फरवरी। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा बनने से शहर में अनेक औद्योगिक इकाईयां स्थापित होंगी, जिससे व्यापार के क्षेत्र में तेजी आएगी और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे।

वे रविवार को संत नामदेव चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित किए गए नागरिक अभिनंदन समारोह में उपस्थित नागरिकों को संबोधित थे। उन्होंने कहा कि हिसार शहर को देश का अग्रणी शहर बनाने के लिए योजनाबद्घ ढंग से काम किया जा रहा है। शहर की सडक़ों, गलियों, सीवरेज एवं ड्रेनेज व्यवस्था के सुधारीकरण को लेकर कारगर कदम उठाएं जाएंगे। प्रदेश के सभी शहरों में साफ सिटी-सेफ सिटी को आधार मानकर विकास कार्य करवाएं जाएंगे, लेकिन इसकी शुरूआत हिसार शहर से की जाएगी। स्वच्छ शहर बनाने के लिए आम नागरिकों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं एवं जन प्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जाएगा। व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए स्वच्छता बहुत जरूरी है। गंदगी के कारण अनेक प्रकार की बीमारियां जन्म लेती है, इसलिए पूर प्रदेश के शहरों को स्वच्छ बनाने के लिए एक अभियान चलाया जाएगा।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि 1100 एकड़ भूखंड पर लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य प्रगति पर है। विश्वविद्यालय में मॉडर्न टेक्नोलॉजी पर आधारित पशु चिकित्सा से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने अपनेे स्वैच्छिक कोष से संत नामदेव चैरिटेबल ट्रस्ट को 2 लाख 50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। लुवास के वीसी डॉ विनोद वर्मा ने भी कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन मास्टर प्रताप सिंह, प्रधान सुबेदार प्रेम कुमार, नगर पार्षद भूप सिंंह रोहिल्ला, कविता केडिया, पवन केडिया, मंडल अध्यक्ष विकास जैन, सुरेश धूप वाला, ज्ञानी राम, अमीलाल पंवार, वीर सिंह, सुनील वर्मा, कर्ण सिंह पंवार, सतबीर वर्मा, साधू राम, विनोद सहित अनेक ट्रस्ट के सदस्य एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!