दिग्विजय चौटाला ने मंत्री अनूप धानक के साथ बवानी खेड़ा का किया दौरा, सुनी जनसमस्याएं

– प्राथमिकता के साथ होंगे जनहित के कार्य – दिग्विजय चौटाला

बवानी खेड़ा/भिवानी, 29 जनवरी। प्रदेश की उन्नति के लिए जनहित से जुड़े विकास कार्यों को तेजी से पूरा करवाना बेहद जरूरी होता है। हमारा निरंतर यही प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा जनहित से जुड़े कार्य हो ताकि उन कार्यों का आमजन तक लाभ पहुंचे। यह बात जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कही। वे शनिवार को राज्य मंत्री अनूप धानक के साथ बवानी खेड़ा हलके के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने करीब एक दर्जन गॉंवों का दौरा करते ग्रामीणों की जनसमस्याएं सुनी और ग्रामीणों को उनकी समस्याओं का अतिशीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया। मंत्री अनूप धानक ने अधिकारियों को निर्माण संबंधी समस्याओं का एक सप्ताह में एस्टीमेट तैयार करके उनके पास भिजवाने के निर्देश दिए।

जनसंपर्क अभियान के  दौरान ग्रामीणों ने व श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक के समक्ष गलियों का निर्माण करवाने, लिंक सड़कों का नव निर्माण, स्कूल में कमरों का निर्माण, लाईब्रेरी का निर्माण, तालाबों से पानी की निकासी, सेम ग्रस्त खेती भूमि से पानी की निकासी और प्रभावित फसलों की विशेष गिरदावरी करवाने, बिजली पोल लगवाने आदि संबंधित समस्याएं रखीं। ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए दिग्विजय चौटाला व अनूप धानक ने कहा कि सरकार जन समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सार्वजनिक कार्यों व समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज शायद ही प्रदेश का ऐसा कोई गांव हो, जहां पर विकास कार्य न करवाए जा रहे होंं। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्माण संबंधी योजनाओं का एक सप्ताह में एस्टीमेट तैयार करके दें ताकि उन पर आगामी कार्रवाई अतिशीघ्र शुरु करवाई जा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जरूरत के अनुरूप पंपसेट स्थापित करने तथा बिजली निगम को वहां पर कनेक्शन देने के निर्देश दिए। 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने वायदे के मुताबिक निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार आरक्षण प्रदेश के युवाओं के लिए लागू करवाने का काम किया है, जो कि एक एतिहासिक कार्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में अनेकों जानीमानी कंपनियां स्थापित होंगी, जिससे प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए  रोजगार के द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि वायदे के अनुसार गठबंधन सरकार वृद्धावस्था सम्मान भत्ता पेंशन भी 5100 रुपए दिलवाने का काम करेगी। दिग्विजय ने कहा कि महिलाओं के हितों को देखते हुए गठबंधन सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है तथा पिछड़ा वर्ग के लिए आठ प्रतिशत कोटा रिजर्व किया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार प्रत्येक वर्ग के लिए काम कर रही है और ये कार्य विरोधियों को हजम नहीं हो रहे हैं। 

दिग्विजय चौटाला व अनूप धानक ने गांव भैणी से अपना जनसंपर्क अभियान शुरु किया। जनसंपर्क अभियान के दौरान कार्यकत्र्ताओं ने अपने दोनों वरीष्ठ नेताओं का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। उन्होंने गांव कुंगड़, सिवाड़ा, तालू, जताई, धनाना, बडेसरा, मिताथल, घुसकानी व मुंढ़ाल खुर्द में जनसंपर्क कर जन समस्याएं सुनी। इस दौरान बीडीपीओ बवानीखेड़ा रविंद्र दलाल, भिवानी बीडीपीओ नितिन यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता संजय रंगा, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता सुदेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा जेजेपी जिला प्रधान विजय गोठड़ा, हलका प्रधान जगदीश धनाना, बलदेव घणघस, ईश्वर मान, राजबीर तालू, प्रेम धनाना, गुड्डी लांग्यान, सुमन कुंगड़, सिलोचना पोटलिया, दिग्विजय के निजी प्रैस सचिव राजू मेहरा, जेजेपी जिला प्रैस प्रवक्ता शंकर आहूजा, शकुंतला परमार, दीपक सिवाड़ा, रमेश चंद्र बूरा, पारस, पंकज महता, रामेश्वर चांग, पवन पूनिया एडवोकेट, मनोज यादव, कपूर वाल्मीकि, मांगेराम सिवाड़ा, बलवंत औरंगनगर, सेठी धनाना, दिनेश नंबरदार आदि कार्यकत्र्ताओं के अलावा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व अनेक पार्टी पदाधिकारी, कार्यकत्र्ता व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!