*समाजवादी पार्टी ने यूपी में गुंडागर्दी को बढ़ावा दिया, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने यूपी से गुंडागर्दी को खत्म किया-अनिल विज*
*‘राजनीति में सेल्फ सर्टिफिकेट की कोई जगह नहीं है’- विज*
*हरियाणा में रिकार्ड वैक्सीनेशन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिली सराहना पर स्वास्थ्य मंत्री विज बोले ‘हम काम रहे हैं’* 

चंडीगढ़, 29 जनवरी*  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए  कहा है कि समाजवादी पार्टी को ‘गुंडावादी पार्टी’  है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी को बढ़ावा दिया, मगर भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार ने समूचे उत्तर प्रदेश से गुंडई को खत्म किया, जिस कारण लोग आज चैन की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी चुनावों में समाजवादी पार्टी बुरी तरह से हारने वाली है। 

गृह मंत्री ने अखिलेश पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव को तो धरती घूमती नजर आ रही है और जब धरती घूमती है तो सीएम योगी द्वारा करवाए गए विकास कार्य अखिलेश को दिखाई नहीं दे रहे हैं”। उन्होंने कहा कि “अखिलेश यादव को यह नजर नहीं आ रहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल में क्या-क्या विकास कार्य किए, उन्हें यह नजर नहीं आ रहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कितने गुंडे बदमाशों को अंदर किया, जो बदमाशी दिखाते थे”।

श्री विज ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने समय में गुंडागर्दी को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि “यह कहते तो अपने आपको समाजवादी पार्टी है, मगर यह गुंडावादी पार्टी है”। उन्होंने कहा कि यूपी में सत्ता में आते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारे गुंडों को अंदर करते हुए समूचे उत्तर प्रदेश से गुंडागर्दी को खत्म कर दिया। श्री विज ने कहा कि “उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सड़कों के जाल बिछा दिए हैं और आज हर आदमी चैन की सांस लेता है, लोग निर्भय व निर्भिक होकर उत्तर प्रदेश के एक कोने से दूसरे कोने तक आ-जा सकते है और यह सब उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की वजह से ही संभव हो सका है”। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को यूपी में हो रहा विकास नजर नहीं आएगा क्योंकि उन पर धरती घूम रही है और यूपी चुनावों में वह बुरी तरह से हारने वाले हैं। 

*हरियाणा को वैक्सीनेशन के मामले में केंद्रीय मंत्री से मिली सराहना – विज*
हरियाणा में वैक्सीनेशन की बेहतर रफ्तार की वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिली सराहना पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘हम काम कर रहे हैं’। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन लगवाने के लिए एडवाइजरी है कि सभी लोग वैक्सीनेशन लगवाए, हरियाणा में वैक्सीनेशन के लिए अच्छे प्रबंध है। उन्होंने कहा कि कोविड की पहली डोज 100 प्रतिशत से भी ज्यादा लग चुकी है और आसपास के राज्यों के लोगों ने भी हरियाणा में आकर डोज लगवाई है। उन्होंने बताया दूसरी डोज भी 80 प्रतिशत लग चुकी है और जैसे-जैसे दूसरी डोज़ का समय लोगों का आता जाएगा वैसे-वैसे राज्य में दूसरी डोज भी लगा दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि हरियाणा में वैक्सीनेशन का कार्य बहुत अच्छी तरीके से चल रहा है। 

*‘राजनीति में सेल्फ सर्टिफिकेट की कोई जगह नहीं है’- विज*
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा आम आदमी पार्टी को ईमानदार पार्टी कहते हुए पंजाब में वोट मांगने पर हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “हिंदुस्तान में यह चलन हो गया कि हर आदमी अपने आपको ठीक और दूसरों को गलत मानता है”। मगर, इसका सर्टिफिकेट तो जनता देती है और सेल्फ सर्टिफिकेट की राजनीति में कोई जगह नहीं है।