वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी जिनके शौर्य की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है : रीतिक वधवा

……भाजपाईयों ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर किए श्रद्धा सुमन अर्पित

भिवानी – इतिहास के स्वर्णिम पन्नों पर अपनी शौर्य गाथाओं की छाप छोड़ने वाली इस भारत भूमि ने कई योद्धाओं को जन्मा जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता ! वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप भी उन्हीं वीर सपूतों में से हैं जिनके शौर्य की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है. उनके पराक्रम का लोहा खुद अकबर ने भी माना था. आज उसी महान योद्धा की पुण्यतिथि है।

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर भाजपाईयों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए ! वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भाजपा नेता रीतिक वधवा ने कहा कि महाराणा प्रताप ने अपनी मातृभूमि के प्रति राष्ट्रप्रेम कूट-कूट कर भरा था ! महाराणा प्रताप ने मुगलों की अधीनता स्वीकार नहीं की. महलों को छोड़ जंगलों में रहे और घास की रोटी खाना स्वीकार किया ! वे कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी एक सच्चे योद्धा की भांति संघर्षरत रहे। उन्हें अपनी सुख सुविधाओं की तुलना में जन्म भूमि से अधिक स्नेह था। हमें महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए !

इस अवसर पर रमेश चौधरी, देवेंद्र प्रताप सिंह, सावन जैन, सुनील , डा. योगेश, पंकज शर्मा, पंकज कुमार, नवीन कुमार, हेमंत, धीरज कुमार, महाबीर शर्मा, पंकज तिलक, रामअवतार,हेमंत, टेकचंद, जोगेंद्र, कमल, प्रेम कुमार, मुकेश कुमार, नरेंद्र, प्रदीप, राजेश, राजन, दीपक कुमार, भी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए !

You May Have Missed

error: Content is protected !!