ऐसे मकानों को भी नहीं बख्शा गया ,जिसको न्यायालय से स्टे मिला हुआ था। पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन
आशियाना उजाड़ने वाले अधिकारियों को सोचना चाहिए था कि ऐसी कड़ाके की ठंड में अगर उन्हें खुले आसमान के नीचे रात बिताने के लिए छोड़ दिया जाए तो उसका क्या हश्र होगा।

पंचकूला 16 जनवरी- हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने आरोप लगाया है कि इस जिला के भैसा टिब्बा गांव में हरियाणा शहरी विकास विभाग द्वारा बिना नोटिस दिए गरीबों के आशियाने गिराए गए हैं उससे हरियाणा सरकार का गरीब विरोधी चेहरा लोगों के सामने उजागर हो गया है।

चन्द्र मोहन ने कहा कि अधिकारियों ने अपने शिरमोर अधिकारियों को खुश करने के लिए यह असंवेदनशील कदम उठाया है। क्या अधिकारियों ने ऐसी दमनात्मक कार्यवाही करते समय उन मानवीय संवेदनाओं का ध्यान रखना चाहिए था। जिन्होंने 100 साल तक के बुजुर्ग और छोटे छोटे बच्चों को भगवान भरोसे खुले आसमान में मरने के लिए छोड़ दिया गया है। यह आशियाना उजाड़ने वाले अधिकारियों को सोचना चाहिए था कि ऐसी कड़ाके की ठंड में अगर उन्हें खुले आसमान के नीचे रात बिताने के लिए छोड़ दिया जाए तो उसका क्या हश्र होगा।
उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान ऐसे मकानों को भी नहीं बख्शा गया ,जिसको न्यायालय से स्टे मिला हुआ था। उन्होंने कहा कि उनके पास कई पीड़ित परिवार के सदस्यों का फोन आया है उन्होंने रोते हुए कहा कि जिस प्रकार से बिना कोई नोटिस और समय दिए अधिकारियो ने मकानों को गिराना शुरू कर दिय इससे मालूम होता है कि एक विशेष षड्यंत्र के तहत इस जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

चन्द्र मोहन ने कहा कि स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को इन गरीबों की बद्दुआ लगेगी जिसने इन लोगों से आशियाना दिलाने के नाम पर विधानसभा चुनाव के दौरान वोट तो हासिल कर लिए लेकिन जिस समय उनका आशियाना तोड़ा जा रहा था उस समय उन गरीबों के प्रति मानवीय संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए उनके प्रति संवेदना का एक शब्द भी नहीं निकला। उन्होंने कहा कि पंचकूला में गरीबों को जितने मकान दिए गए हैं वह चौधरी भजनलाल और कांग्रेस शासन काल के दौरान दिए गए हैं। भाजपा सरकार ने तो गरीबों की समस्याओं को हल करने की बजाय उन्हें बढ़ाया ही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है कि जब तक इन पीड़ितों के लिए आशियाने की समुचित व्यवस्था नहीं हो जाती है तब तक इनको वहीं पर रहने दिया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन गरीबों की आवाज बनकर इनको उनका अधिकार दिलाने के लिए उनके साथ खड़ी है।

error: Content is protected !!