चंडीगढ़, 14 जनवरी-  हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने लकड़िया (झज्जर) निवासी श्री रामचन्द्र अहलावत को 76 साल की आयु में योग में स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएॅं दी है। श्री अहलावत ने 50 प्लस आयु वर्ग में पुडुचेरी में आयोजित अन्तराष्ट्रीय योग फैस्टिवल में प्रथम स्थान हासिल किया है।

राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने दूरभाष के माध्यम से उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस आयु मे योग करना बीमारियों से दूर रहना है। योग व्यक्ति की इच्छा शक्ति मज़बूत करता है और स्फूर्तिवान तथा उर्जावान बनाता है। उन्होनें श्री रामचन्द्र को योग का प्रचार प्रसार करने की सलाह दी ताकि सभी लोग योग करें और स्वस्थ रहे ।

उन्होने कहा कि श्री रामचन्द्र अहलावत का योग में स्वर्ण पदक जीतना प्रदेशवासियों के लिए गर्व की बात है । योग स्वास्थ्य के लिए आदर्श जीवन है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय योग पद्वति को आगे बढ़ाने के उदेश्य से अन्तराष्ट्रीय स्तर पर 21 जून को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस घोषित करवाया। उन्होने कहा है कि देश और प्रदेश में योग को निरंतर बढ़ावा मिल रहा है। यह देशवासियों के लिए गर्व की बात है।
दूरभाष पर हुई इस बातचीत में श्री रामचन्द्र अहलावत ने राज्यपाल श्री दत्तात्रेय का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके द्वारा दी गई शुभकामनाओं से उनका सीना और चोड़ा हो गया है। अब वे ओर ज्यादा उत्साह के साथ योग तो करेंगें ही, आमजन में भी योग का प्रचार-प्रसार करेंगें । उन्होनें योग को आदर्श जीवन पद्वति बताया। उन्होने कहा कि वर्ष 2009 में वे गम्भीर बीमारी से पीड़ित हुए और उसके बाद योग शुरू किया तो उनका जीवन बदल गया और अब 76 वर्ष की आयु में अब पूरी तरह स्वस्थ है।

error: Content is protected !!