सीएमआईई को धमकी देने की बजाए सच्चाई को स्वीकार करें सीएम खट्टर- बुद्धिराजा
केवल 5321 पदों के लिए 26 लाख 88 हजार बेरोजगारों के आवेदन ने CMIE के बेरोजगारी वाले आंकड़ों पर लगाई मोहर 
भर्ती के नाम पर बेरोजगारों से करोड़ों की वसूली कर रही है बीजेपी-जेजेपी सरकार- बुद्धिराजा
बेरोजगारी और बार-बार भर्ती कैंसिल करने के खिलाफ जल्द ही आंदोलन करेगी हरियाणा युवा कांग्रेस- बुद्धिराजा  

14 जनवरीः हरियाणा युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर प्रदेश को गुमराह और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। बुद्धिराजा का कहना है कि हरियाणा के युवा आज देश में सबसे ज्यादा 34.1% बेरोजगारी झेल रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री सच्चाई को स्वीकार करने की वजह उन्हें आईना दिखाने वाली संस्था को धमकाने में लगे हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से बेरोजगारी के आंकड़े जारी करने वाली संस्था सीएमआईई पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी जा रही है। 

बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार द्वारा कैंसिल महज 5321 पदों की भर्तियों के लिए 26 लाख 88 हजार युवाओं ने अप्लाई किया था। यह संख्या साबित करती है कि बेरोजगारी को लेकर सीएमआईई की रिपोर्ट एकदम सही है। ग्रुप-डी की पक्की भर्ती से लेकर चपरासी की कच्ची भर्ती के लिए भी लाखों की तादाद में पढ़े लिखे युवा अप्लाई करते हैं। इनमें बीए, बीटेक, एमटेक, एमफिल, पीएचडी युवाओं की भी बहुत बड़ी तादाद होती है। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार लगातार भर्तियों के नाम पर प्रदेश के इन युवाओं के साथ क्रूर मजाक कर रही है। अलग-अलग बहाने बनाकर भर्तियों को लटकाया जा रहा है। भर्ती पूरी होने के इंतजार में हर साल हजारों युवा ओवर-एज हो जाते हैं। हजारों युवाओं को मानसिक प्रताड़ना और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है। 

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि भर्तियों का फॉर्म भरवाने के नाम पर सरकार बेरोजगार युवाओं से करोड़ों रुपये की वसूली करती है और फिर भर्ती को कैंसिल कर दिया जाता है। इससे साफ है कि सरकार की मंशा युवाओं को नौकरी देने की नहीं बल्कि उनको प्रताड़ित करने की है। ऐसे में युवा कांग्रेस ने एक बार फिर सड़कों पर उतरने का फैसला लिया गया है। जल्द ही आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर उसे अमलीजामा पहनाया जाएगा।

error: Content is protected !!