यूके और हरियाणा के बीच द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के लिए फ्रेमवर्क ऑफ एंगेजमेंट (एफओई) पर हस्ताक्षर

चंडीगढ़, 11 जनवरी: यूके और हरियाणा के बीच द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के लिए ब्रिटिश उप उच्चायोग चंडीगढ़ और विदेश सहयोग विभाग, हरियाणा ने आज मुख्यमंत्री आवास में एक फ्रेमवर्क ऑफ एंगेजमेंट (एफओई) पर हस्ताक्षर किए हैं। एफओई पर चंडीगढ़ में ब्रिटिश उप-उच्चायुक्त कैरोलीन रोवेट और विदेश सहयोग विभाग, हरियाणा के प्रधान सचिव श्री योगेंद्र चौधरी ने हस्ताक्षर किए। एफओई में व्यापक कार्य क्षेत्र शामिल हैं, जो यूके और हरियाणा के बीच सहयोग बढ़ाने में मदद करेंगे।        

 कैरोलीन रोवेट ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि हम मार्च, 2021 में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और विंबलडन के लॉर्ड अहमद द्वारा किए गए विचार-विमर्श के अनुरूप परिकल्पनाओं को अमल में लाने में सक्षम हुए हैं। यूके और हरियाणा राज्य के बीच आज एफओई पर हस्ताक्षर हमें एक मजबूत नींव प्रदान करेगा और भविष्य में सहयोग स्थापित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।        

 उन्होंने कहा कि स्वच्छ विकास और जलवायु परिवर्तन दोनों देशों के लिए प्राथमिकता है और इन क्षेत्रों में यूके और हरियाणा के सहयोग को देखने के लिए उत्सुक हैं।

Previous post

एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए श्री शास्त्री जी के आदर्शों और शिक्षाओं को जनता के बीच फैलाने की जरूरत : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Next post

महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की नई गाइडलाइंस के अनुसार जिला में जनसभा, रैली, धरना प्रदर्शन पर लगाया गया प्रतिबंध

You May Have Missed

error: Content is protected !!