शुक्रवार को गुरुग्राम में 1879 तथा फरीदाबाद में 580 पॉजिटिव केस.
जिला गुरुग्राम में कोरोना के एक्टिव केस 5356 तक पहुंच गए

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 वर्ष 2022 के आरंभ होते ही कोरोना और इसके नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने अपना प्रचंड रूप दिखाना आरंभ कर दिया । कोरोना के पॉजिटिव केस का आंकड़ा जहां प्रतिदिन ऊपर उछल रहा है। वही इसके नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामले भी चिंता का कारण बनते जा रहे हैं।

शुक्रवार को हरियाणा राज्य में कोरोना के 3748 नए पॉजिटिव पेश दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात तक शुक्रवार को कोरोना के 1879 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही साथ लगते औद्योगिक जिला फरीदाबाद में पॉजिटिव केस की संख्या 580 तक पहुंच गई है । बीते 24 घंटे के दौरान 743 लोग कोरोना को पराजित करके स्वस्थ होने वालों में शामिल है। जिला गुरुग्राम में  कोरोना के एक्टिव केस का का आकड़ा 5356 तक पहुंच गया है। बीते 24 घंटे के दौरान 11008 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए हैं । वही अभी भी 4590 सैंपल की पॉजिटिव अथवा नेगेटिव रिपोर्ट आना बाकी है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कोरोना के पीड़ित 5320 लोग होम आइसोलेशन में तथा 36 कोरोना संक्रमित अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर कोरोना केयर सेंटर सभी चिकित्सा सुविधा के साथ में तैयार किए जा चुके हैं। शुक्रवार को कोरोना से बचाव के लिए 23711 लोगों को वैक्सीनेशन की पहली खुराक, 9606 लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक दी गई । जबकि अभी तक जिला गुरुग्राम में 444 9257 वैक्सीनेशन की खुराक दी जा चुकी है । डीसी डॉ यश गर्ग के द्वारा आम जनता से अपील करते हुए कहा गया है कि करोना महामारी से बचाव के लिए नई गाइडलाइन और प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें । सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनकर ही जाएं, भीड़ वाले स्थानों पर अधिक समय तक नहीं रहे। सोशल डिस्टेंस का पालन करें । कोरोना से अपने आप को बचाए रखने के लिए सुझाए गए सभी बचाव के उपाय का पालन करना ही सबसे बेहतर विकल्प हम सभी के सामने हैं।

error: Content is protected !!