जमीनी विवाद को लेकर गांव डीघल निवासी तीन व्यक्तियों की हत्या के मामले में वांछित गिरफ्तार

पूछताछ के लिए आरोपी को लिया गया 03 दिन के पुलिस रिमांड पर

झज्जर सोनू धनखड़

पारिवारिक जमीनी विवाद को लेकर की गई तीन व्यक्तियों की  हत्या की अलग-अलग वारदातों का पर्दाफाश करते हुए झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। एसपी श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देश अनुसार एडिशनल एसपी झज्जर श्रीमती भारती डबास के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना प्रबंधक दुजाना निरीक्षक शेर सिंह की टीम द्वारा गहनता से कार्रवाई करते हुए गांव डीघल में हुई हत्या की अलग-अलग वारदातों का पर्दाफाश किया गया है। पारिवारिक जमीनी विवाद को लेकर अपनी मां, भाई व दादा की हत्या करने के मामले में वांछित आरोपी को गुप्त सूचना के आधार पर गांव डीघल के एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।                    

 मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक झज्जर श्रीमती भारती डबास ने बताया कि अपने ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या करने के मामले में वांछित एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है। उन्होंने बताया कि धर्मवीर निवासी गांव डीघल ने शिकायत देते हुए बताया था कि ईश्वर सिंह, सुशीला व सचिन की हत्या जमीन के लालच में की गई है। शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए 7 दिसंबर 2021 को थाना दुजाना में अपराधिक मामला दर्ज किया था। गांव डीघल में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की अलग-अलग हुई हत्या की उपरोक्त वारदातों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम ने उपरोक्त वारदातों पर ततपरता एवं गहनता से कार्रवाई करने तथा तीनों मामलों के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे।

उन्होंने बताया कि एसपी के दिशा निर्देश अनुसार गहनता से कार्रवाई करते हुए थाना प्रबंधक दुजाना निरीक्षक शेर सिंह के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक रामअवतार, मुख्य सिपाही प्रदीप कुमार व अशविन्दर की टीम ने उपरोक्त मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। गिरफ्त में आरोपी की पहचान संजीव पुत्र धर्मवीर निवासी गांव डीघल जिला झज्जर के तौर पर की गई है। पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त तीनों वारदातों के अलावा आगजनी के एक मामले का भी खुलासा हुआ है। आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 11 सितंबर 2021 की रात को अपने दादा ईश्वर की गला घोटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। तत्पश्चात षड्यंत्र के तहत परिवारिक जमीन को हड़पने के लालच में उसने अपनी मां सुशीला तथा भाई सचिन को 01 अक्टूबर 2021 को नशीली गोलियां खिलाकर गला घोट कर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। गिरफ्त में आए आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर आपसी लेनदेन के विवाद की रंजिश को लेकर गांव डीघल के एरिया में स्थित एक मकान में खड़ी एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को 03 मई 2020 को आग लगाकर जलाने की वारदात को भी अंजाम दिया था।

पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे माननीय अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। हत्या व आगजनी के उपरोक्त मामलों की जांच पड़ताल की कार्यवाही गहनता से लगातार जारी है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा गंभीरता से कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!