झज्जर पुलिस ने चलाया विशेष जागरूकता अभियान 

झज्जर पुलिस ने वायरस संक्रमण से बचाव तथा नाइट कर्फ्यू के नियमों की पालना के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के लिए चलाया विशेष जागरूकता अभियान 
मास्क लगाने व अन्य नियमों का पालन करने तथा व्यवस्थाओं को दुरस्त बनाए रखने में पुलिस का करें सहयोग : एसपी श्री वसीम अकरम
बिना मास्क लगाये पाए जाने पर पिछले 24 घंटे में किए गए 500 से अधिक व्यक्तियों के चालान

झज्जर सोनू धनखड़

झज्जर पुलिस द्वारा जिला में महामारी संक्रमण को फैलने से रोकने व संक्रमण से बचाव तथा नाइट कर्फ्यू के नियमों की पालना को मध्येनजर रखते हुए आमजन को जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया है। एसपी श्री वसीम अकरम आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार जिला के सभी पुलिस अधिकारियों, थाना प्रबंधको व चौकी प्रभारियों की अलग-अलग टीमों द्वारा अपने अपने एरिया में लोगों को नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों व सार्वजनिक स्थानों पर आम लोगों के रूबरू होते हुए मास्क लगाने व नाइट कर्फ़्यू के नियमों तथा महामारी संक्रमण से बचाव के लिए क्या क्या सावधानी रखी जाएं, के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जा रही है। जिला में थाना व चौकी स्तर पर संबंधित थाना एवं चौकी प्रभारी के नेतृत्व में अनेक टीमों द्वारा लोगों को बिना मास्क लगाए व बिना टीकाकरण के सार्वजनिक स्थानों पर ना निकालने व रात्रि कर्फ्यू के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। मास्क ना लगाने अथवा जानबूझ कर नियमों की अवहेलना करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के संबंध में आम लोगों को प्रचार के माध्यम से चेताया भी जा रहा है।           

 पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम ने जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर जिला में महामारी के संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत जिला के आमजन को मास्क लगाने व अन्य नियमों की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी थाना प्रबंधको व चौकी प्रभारियों को जिला में रात्रि कर्फ्यू व अन्य नियमों की पालना को सुनिश्चित करने के संबंध में कड़े दिशा निर्देश किए गए हैं। जानबूझकर नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस द्वारा नियमानुसार सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। रात्रि कर्फ्यू के नियमों की पालना को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की विभिन्न टीमें जिला भर में अलग-अलग स्थानों पर मुस्तैदी से तैनात हैं। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा पूरे जिला के शहरी व ग्रामीण आबादी वाले एरिया में लोगो को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने, मास्क लगाने व रात्रि कर्फ्यू के नियमों की पालना करने, बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थानों पर ना निकलने तथा महामारी संक्रमण से बचाव के प्रति सावधान रहने बारे लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिला में थाना व चौकी स्तर पर लोगों को नियमों की जानकारी देने के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा आमजन को मास्क लगाने व नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।                

 एसपी श्री वसीम अकरम ने जिला की आम जनता से अपील करते हुए कहा कि महामारी संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए मास्क लगाने व अन्य सभी नियमों का पालन करें। बिना मास्क लगाए कोई भी व्यक्ति बाहर ना निकले। एक से दूसरे व्यक्ति में सामाजिक तौर पर उचित दूरी बनाए रखें। वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए निर्धारित नियमों की सख्ती से पालना करने तथा शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस का सहयोग करें। बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थानों पर नियमों की अवहेलना करते पाए जाने पर पिछले 24 घण्टे में 500 से अधिक लोगों के खिलाफ चालान की कार्यवाही की गई है। जानबूझकर मास्क ना लगाने वाले लोगों के चालान करने तथा माहमारी संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान लगातार जारी रहेगा।

You May Have Missed