हरियाणा के रतिया में जमीन विवाद में फंसे एसडीएम भारत भूषण का आज ट्रांसफर हो गया. उन पर आरोप है कि रतिया में फतेहाबाद रोड पर मिगलानी अस्पताल के पास 24 कनाल 7 मरले जमीन की रजिस्ट्री के विवाद में एसडीएम भारत भूषण का नाम आया है.

फतेहाबाद. विजिलेंस के जाल में फंसे हरियाणा के फतेहाबाद के रतिया के फरार  एसडीएम भारत भूषण का हरियाणा सरकार ने ट्रांसफर कर दिया है. शुक्रवार को साल के अंतिम दिन जारी हुई अफसरों की तबादला सूची में उनको रतिया के एसडीएम पद से हटाकर कला एवं सांस्कृतिक विभाग में संयुक्त निदेशक बनाया गया है.

फतेहाबाद के रतिया में जमीन रजिस्ट्री के एक मामले में विजिलेंस ने भारत भूषण और उनकी पत्नी सरिता के खिलाफ मामला दर्ज किया है और वह फरार चल रहे हैं. गिरफ्तारी के डर से एसडीएम  23 दिसंबर से फरार हैं. उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए फतेहाबाद के सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई हुई है, जिस पर 3 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई होनी है.

विजिलेंस जांच चल रही, लेकिन सरकार ने नहीं की कार्रवाई

विजिलेंस के जाल में फंसे होने के बावजूद प्रदेश सरकार ने फिलहाल अपने इस HCS अफसर के खिलाफ निलंबन जैसा कोई कदम नहीं उठाया है. शुक्रवार को इनका रतिया से चंडीगढ़ ट्रांसफर जरूर कर दिया गया. अब वे कम महत्व वाले विभाग कला एवं सांस्कृतिक विभाग में संयुक्त निदेशक नियुक्त की जिम्मेदारी संभालेंगे. उनकी जॉइनिंग कब होगी, इस पर अभी संशय है, क्योंकि विजिलेंस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

जमीन की रजिस्ट्री में धांधली का आरोप

रतिया में फतेहाबाद रोड पर मिगलानी अस्पताल के पास 24 कनाल 7 मरले जमीन की रजिस्ट्री के विवाद में एसडीएम भारत भूषण का नाम आया है. विजिलेंस के DSP राकेश मलिक की मानें तो जमीन की रजिस्ट्री 1 करोड़ 65 लाख 28 हजार में होनी थी, लेकिन इसे बहुत कम 40 लाख रुपए में कर दी गई.

इसमें न तो एनओसी नगरपालिका से ली गई और न ही प्रॉपर्टी आईडी ली गई. इस जमीन के एक हिस्से की रजिस्ट्री भारत भूषण की पत्नी सरीता और दूसरे हिस्से की बाला राम की पत्नी कर्मजीत कौर के नाम से हुई है. बताया गया है कि भारत भूषण के बालाराम ने ही पूरा खेल रचा था.

error: Content is protected !!