हेलीमंडी जैन मंदिर का 84वां स्थापना दिवस श्रद्धा से मनाया

जैन दंपति ने भेंट की 16 वें तीर्थंकर शांतिनाथ भगवान की प्रतिमा.
भगवान महावीर के उपदेश आत्मसात करने का लिया संकल्प

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेलीमंडी नगरपालिका इलाके में जैन मंदिर का 84 वां स्थापना दिवस श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ मनाया गया । इसी मौके पर आचार्य वात्सल्य रत्नाकर श्री विमल सागर महाराज जी को उनकी 27 वी पुण्यतिथि पर भी याद करते हुए जैन धर्मावलंबियों के द्वारा श्रद्धा भाव से नमन किया गया ।

हेली मंडी क्षेत्र के प्राचीनतम मंदिरों में मौजूद एक जैन मंदिर का अपना एक गौरवमयी इतिहास रहा है, यहां अनेक विद्वान जैन साधु , साध्वी, जैन धर्मगुरू अपना आशिर्वाद प्रदान करने सहित कठोर तप के लिए भी पहुंचते रहे हैं। इस मौके पर बीते कई दशकों से जैन मंदिर के प्रति समर्पित विजय कुमार जैन ने अपने 80वें जन्म दिवस के उपलक्ष पर धर्मपत्नी कमलेश जैन सहित जैन धर्म के 16 वें तीर्थंाकंर शांतिनाथ भगवान की प्रतिमा मंदिर में अर्पित की। हेलीमंडी जैन मंदिर के 84 वें स्थापना दिवस के मौके पर जैन समाज के प्रधान मनीष जैन, दिनेश जैन, पंकज जैन, अनिल जैन, सुरेश जैन, अजीत जैन, अमित जैन, मंजू जैन, मधु जैन, बुलबुल जैन, प्रीति मुस्कान जैन सहित अन्य श्रद्धालु के द्वारा जैन मंदिर में भगवान महावीर की प्रतिमा के समक्ष भजन कीर्तन भी किया।

हेलीमंडी जैन मंदिर के 84 वें स्थापना दिवस के मौके पर तीर्थंाकंर शांतिनाथ भगवान की प्रतिमा मंदिर में अर्पित करने वाले वयोवृद्ध विजय जैन और कमलेश जैन दंपति ने आह्वान किया कि आदि भगवान महावीर के दिए हुए संदेश, जियो और जीने दो को हमें अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए । भगवान महावीर ने अहिंसा का संदेश दिया । अहिंसा के कई रूप और प्रारूप समाज के साथ-साथ व्यक्तियों में भी मौजूद हैं । भगवान महावीर के संदेश युवा पीढ़ी को बताने और उन पर अमल कराने की आज के समय में बहुत अधिक जरूरत है । हमारा अपना जीवन संयमित और अनुशासित ही होना चाहिए । हेली मंडी जैन मंदिर के 84 वें स्थापना दिवस और वयोवृद्ध समाजसेवी विजय जैन के लिए उनके 80 वें जन्म दिवस के मौके पर मौजूद सभी श्रद्धालुओं के द्वारा स्वस्थ जीवन सहित दीर्घायु की कामना की गई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!